सोशल मीडिया पर स्टैंड-अप कॉमेडियन के खिलाफ अभद्र भाषा इस्तेमाल करने वाले हुए गिरफ्तार

स्टैंड-अप कॉमेडियन (Stand-up comedian) अग्रिमा जोशुआ के खिलाफ अभद्र भाषा और धमकी देने के मामले में मुंबई की साइबर क्राइम ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.

सोशल मीडिया पर स्टैंड-अप कॉमेडियन के खिलाफ अभद्र भाषा इस्तेमाल करने वाले हुए गिरफ्तार

अग्रिमा जोशुआ ने वीडियो डिलीट कर माफी मांग ली है

मुंबई:

स्टैंड-अप कॉमेडियन (Stand-up comedian) अग्रिमा जोशुआ के खिलाफ अभद्र भाषा और धमकी देने के मामले में मुंबई की साइबर क्राइम ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनुसार पालघर के उमेश दादा और अलियास इम्तियाज शेख को गिरफ्तार किया है. दोनों ने अग्रिमा जोशुआ के वीडियो पर आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया था. बता दें कि करीब एक साल पहले स्टैंड-अप कॉमेडियन (Stand-up comedian) अग्रिमा जोशुआ की ओर से किये गए एक स्टैंड-अप कॉमेडी को पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है. और आरोप लगाया जा रहा है कि वीडियो में कथित तौर पर छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान किया गया है. लेकिन इसके बाद जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल सोशल मीडिया पर किया गया, उसपर कई सवाल उठ रहे हैं. मुम्बई के खार इलाके में मौजूद एक पर हॉल पर कुछ लोगों ने इसलिए हमला कर दिया,क्योंकि एक साल पहले यहां पर स्टैंड-अप कॉमेडियन अग्रीमा जोशुआ ने छत्रपति शिवाजी महाराज के अरब सागर में बनने वाले प्रतिमा को लेकर एक मज़ाक किया था. जिसके जरिये प्रशासन पर सवाल उठाए थे.

अब एक साल बाद इस वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर कुछ लोग इसे छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान बता रहे हैं. महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने जहां इस मामले में जांच के आदेश दिए तो वहीं अग्रीमा जोशुआ ने वीडियो डिलीट कर माफी मांग ली है. 

वीडियो के एक बार फिर से सामने आने के बाद से अब सोशल मीडिया पर अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया जाने लगा है. अग्रीमा जोशुआ को बलात्कार करने तक की धमकी दी जा रही है.  इस मामले पर पुलिस ने जहां वडोदरा में एक शख्स पर कार्रवाई की तो वहीं दूसरे शख्स पर महाराष्ट्र सरकार ने कार्रवाई की है. 



अग्रीमा के खिलाफ हुए इन अभद्र टिप्पणी का जहां कई लोगों ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर विरोध किया तो वहीं स्टैंड अप कॉमेडियन वीर दास ने एक वीडियो बनाकर देश के स्वास्थ विभाग के हालात और महिला सुरक्षा का मुद्दा उठाया और तंज कसा की इस सब से ज़्यादा ज़रूरी है कि स्टैंड अप कॉमेडियन आखिर कुछ गलत कैसे बोल दिया? उन्होंने कहा कि हम सड़कों पर मौजूद गड्ढे, अस्पताल में बेड नहीं है, महिलाएं सुरक्षित नहीं है, यह सब पर बाद में चर्चा करेंगे, पहले यह कॉमेडियन इस तरह से कैसे बोल सकता है, सबसे पहले कार्रवाई होनी चाहिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com