हरियाणा : गुरुग्राम, फरीदाबाद समेत कई शहरों में कोरोना से जुड़ी पाबंदियां बढ़ाई गईं

गुरुग्राम और फरीदाबाद में सिनेमाघर भी बंद रहेंगे. पंचकूला, सोनीपत और अंबाला में भी पाबंदियां बढ़ा दी गई हैं. ऑफिसों में सिर्फ 50 फीसदी उपस्थिति रखने के आदेश दिए गए हैं. 

गुरुग्राम:

हरियाणा (Haryana Covid Restrictions) के गुरुग्राम, फरीदाबाद जैसे पांच शहरों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सख्ती कर दी गई है. इन शहरों में अब शाम पांच बजे तक ही बाजार और मॉल खुलेंगे. स्पोर्ट्स कांप्लेक्स और स्वीमिंग पूल भी बंद रहेंगे. गुरुग्राम (Gurugram) और फरीदाबाद (Faridabad) में सिनेमाघर भी बंद रहेंगे. पंचकूला, सोनीपत और अंबाला में भी पाबंदियां बढ़ा दी गई हैं. ऑफिसों में सिर्फ 50 फीसदी उपस्थिति रखने के आदेश दिए गए हैं. हरियाणा सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सिनेमा हॉल, स्पोर्ट्स कांप्लेक्स को एक हफ्ते तक बंद रखने का आदेश जारी किया है. इसके लिए सरकारी और निजी कार्यालयों में 50 फीसदी उपस्थिति रखने का आदेश दिया गया है. सिर्फ आपात सेवाओं को ही इससे छूट दी गई है. दिल्ली और मुंबई में भी कोरोना के मामलों में उछाल आया है. 

दिल्ली : कोरोना के मामलों में 50 फीसदी का उछाल, 7 माह का रिकॉर्ड टूटा

बार और रेस्तरां भी 50 फीसदी से चलाए जाएंगे. हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने कहा है कि ये पाबंदियां 2 जनवरी से 12 जनवरी तक लागू रहेंगी. इससे पहले हरियाणा ने नए साल से कोविड वैक्सीनेशन को लेकर भी सख्ती बरतनी शुरू की है. इसके तहत पेट्रोल पंप, सीएनजी स्टेशन, शराब की दुकानों में बिना वैक्सीनेशन की दोनों डोज लिए कोई सेवा नहीं मिलेगी. साथ ही मॉल, रेस्तरां समेत सभी सार्वजनिक स्थानों पर भी बिना दोनों डोज लिए हुए कोई व्यक्ति प्रवेश नहीं कर पाएगा. 

हरियाणा के सभी मनोरंजन पार्क और बीटूबी प्रदर्शन भी बंद कर दी गई हैं. जिन जिलों में संक्रमण काफी ज्यादा हैं, वहां ये पाबंदियां लगाई गई हैं. हरियाणा के मुख्यमंत्री कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर रविवार को एक समीक्षा बैठक भी करेंगे. नई पाबंदियों के अलावा हरियाणा आपदा प्रबंधन अथॉरिटी ने सब्जी मंडियों, बस-ट्रेनों, पार्क, धार्मिक स्थलों जैसे पब्लिक प्लेस पर भी जाने के लिए भी वैक्सीनेशन को अनिवार्य कर दिया है. 

हरियाणा के पड़ोसी राज्य दिल्ली में भी कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर भी खट्टर सरकार सतर्क है. रोजाना लाखों लोग हरियाणा से दिल्ली के बीच यात्रा करते हैं, ऐसे में कोरोना के प्रसार का खतरा बना हुआ है. दिल्ली में शनिवार को 2716 नए कोविड केस सामने आए हैं. जबकि पॉजिटिविटी रेट तीन फीसदी के पार पहुंच गया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


'दिल्ली में ओमिक्रॉन की वजह से बढ़ रहे हैं कोविड मामले', LNJP अस्पताल के निदेशक ने NDTV से कहा