हरसिमरत ने कांग्रेस सांसदों के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव लाने की दी धमकी

हरसिमरत ने कांग्रेस सांसदों के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव लाने की दी धमकी

हरसिमरत कौर बादल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने राज्यसभा में उनके साथ कथित रूप से 'र्दुव्‍यवहार' करने वाले कांग्रेस के दो सांसदों के खिलाफ सदन में विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव लाने की शुक्रवार को धमकी दी है।

कौर ने आरोप लगाया है कि उपरी सदन में जब उन्होंने आप सांसद भगवंत मान द्वारा सोशल मीडिया पर वीडियो डाले जाने को लेकर संसद की सुरक्षा का मुद्दा उठाना चाहा तो कांग्रेस सांसदों रेणुका चौधरी और जयराम रमेश ने उन्हें बोलने नहीं दिया। केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री ने आरोप लगाया कि रेणुका चौधरी ने उनके खिलाफ 'गलत शब्दों' का प्रयोग किया और सदन की कार्यवाही स्थगित होने के बाद कांग्रेस सदस्यों के व्यवहार पर आश्चर्य जताया।

कौर ने संसद के बाहर संवाददाताओं से कहा, 'मुझे आश्चर्य हो रहा है कि किस तल्खी के साथ जयराम रमेश और रेणुका चौधरी ने मुझसे बात की। दोनों ने मुझसे इस तरह सवाल पूछा जैसे, सदन की सदस्य नहीं होने के बावजूद मैं वहां कैसे आ सकती हूं और कहा कि मैं कार्यवाही में खलल डाल रही हूं।'

उन्होंने कहा, 'मैं उनके खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव लाउंगी क्योंकि उन्होंने मेरे साथ र्दुव्‍यवहार किया है और यह मंत्री के साथ व्यवहार करने का तरीका नहीं है। उन्हें महिलाओं से बात करने का तरीका नहीं आता।' पंजाब के बठिंडा सीट से लोकसभा सदस्य कौर मंत्री हैं और उन्हें संसद के दोनों ही सदनों में बोलने का अधिकार है। मान के वीडियो को लेकर हंगामे के बाद लोकसभा और राज्यसभा दोनों की कार्यवाही शुक्रवार को जल्द स्थगित हो गई।

राज्यसभा में निजी विधेयक पर चर्चा के दौरान कौर के हस्तक्षेप का कांग्रेस सदस्यों ने विरोध किया। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह सिर्फ जनता को बताना चाहती थीं, कि किस प्रकार मान ने सुरक्षा के साथ समझौता किया है, लेकिन कांग्रेस सदस्यों ने उन्हें अपने विचार नहीं रखने दिए और उपरी सदन में उनके हस्तक्षेप का विरोध किया।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com