हल्दिया में आईओसी रिफाइनरी में भीषण आग, तीन कर्मचारियों की मौत

हल्दिया जिले की पुलिस ने बताया कि 44 में से 37 घायलों को कोलकाता के अस्पताल लाया जा रहा है. घायलों को जल्द से जल्द कोलकाता पहुंचाने के लिए ट्रैफिक का 'ग्रीन कॉरिडोर' तैयार किया गया है.

हल्दिया में आईओसी रिफाइनरी में भीषण आग, तीन कर्मचारियों की मौत

हल्दिया रिफाइनरी इंडियन ऑयल कारपोरेशन की है (प्रतीकात्मक)

हल्दिया:

बंगाल के पूर्वी मेदिनीपुर में मंगलवार को इंडियन ऑयल रिफाइनरी में भीषण आग लग गई और तीन लोगों की मौत हो गई. इस अग्निकांड में 44 लोग जख्मी भी हो गए हैं. हल्दिया पुलिस ने ये जानकारी दी है.इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) ने के मुताबिक, आग रिफाइनरी की एक यूनिट में शटडाउन के दौरान हुई. आग लगने से तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. जबकि 44 घायल हुए हैं. आग को बुझा लिया गया है और अब हालात नियंत्रण में हैं.

हल्दिया जिले की पुलिस ने बताया कि 44 में से 37 घायलों को कोलकाता के अस्पताल लाया जा रहा है. घायलों को जल्द से जल्द कोलकाता पहुंचाने के लिए ट्रैफिक का 'ग्रीन कॉरिडोर' तैयार किया गया है. सात अन्य घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रिफाइनरी में आग लगने की घटना में तीन लोगों की मौत पर दुख जताया है.


ममता बनर्जी ने कहा, ' दुख की इस घड़ी में शोकाकुल परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. घायलों को ग्रीन कॉरिडोर के जरिए कोलकाता लाया जा रहा है. पश्चिम बंगाल सरकार घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए हरसंभव सहायता उपलब्ध कराएगी.' हल्दिया रिफाइनरी की प्रमुख इकाइयों में मरम्मत जारी है. इसी दौरान 'मोटर स्पिरिट क्वालिटी' यूनिट में दोपहर 3 बजे आग लग गई. आईओसी ने कहा कि घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने भी ट्वीट कर कहा कि हल्दिया रिफाइनरी में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना में तीन लोगों की जान गई है. जबकि 44 लोग झुलसे हैं. कुछ घायलों को हल्दिया रिफाइनरी हास्पिटल में भर्ती कराया गया है.