कोरोना की लहर के बीच उदारता की बड़ी मिसाल! COVID वैक्सीन लगवाने वालों के लिए मुफ्त भोजन का इंतजाम

आयोजक ने बताया, "हम कोविड-19 वैक्सीनेशन सेंटर पर लोगों को ब्रेकफास्ट,लंच और डिनर मुहैया करा रहे हैं ताकि घर जाने के बाद उन्हें काम करने की चिंता नहीं रहे और वो आराम कर सकें."

कोरोना की लहर के बीच उदारता की बड़ी मिसाल! COVID वैक्सीन लगवाने वालों के लिए मुफ्त भोजन का इंतजाम

वैक्सीन लगवाने वालों को मुफ्त में खाना दे रही राजकोट की एक संस्था

नई दिल्ली:

देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले बढ़ने के बीच कोविड वैक्सीनेशन (COVID Vaccination) बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है. बड़ी संख्या में लोग भी वैक्सीन लगवाने के लिए टीकाकरण केंद्रों पर पहुंच रहे हैं. गुजरात के राजकोट जिले की एक संस्था कोरोना वैक्सीन लगवाने वालों को मुफ्त में भोजना उपलब्ध करवा रही है. संस्था से जुड़े एक शख्स ने कहा कि हम लोगों को भोजन इसलिए दे रहे हैं ताकि घर जाने के बाद उन्हें काम की चिंता नहीं रहे और वे आराम कर सकें.  

एक आयोजक ने रविवार को समाचार एजेंसी एएनआई से बताया, "हम कोविड-19 वैक्सीनेशन सेंटर पर लोगों को ब्रेकफास्ट,लंच और डिनर मुहैया करा रहे हैं ताकि घर जाने के बाद उन्हें काम करने की चिंता नहीं रहे और वो आराम कर सकें."

देश में टीकाकरण की बात की जाए तो अब तक करीब आठ करोड़ लोगों की कोरोना की वैक्सीन लगाई जा चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, 7,91,05,163 लोगों को वैक्सीन दी गई है.

वहीं समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर टीकाकरण केंद्र खोलने के लिए नियमों में छूट देने का आग्रह किया और कहा कि अगर जरूरी मंजूरी मिल जाए तो तीन महीने के भीतर सभी लोगों का टीकाकरण हो सकता है. केजरीवाल ने प्रधानमंत्री को अपने पत्र में लिखा है, ‘‘देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में लगातार हो रही वृद्धि से नयी चिंता और चुनौती पैदा हो गयी है. हमें तेजी से टीकाकरण अभियान को आगे बढ़ाना होगा.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, दिल्ली में अब 24 घंटे होगा वैक्सीनेशन