बंदर को निगलने वाले 10 फुट के अजगर की जान पर बन आई, बमुश्किल ऐसे बची जान

Python Swallows Monkey : वन विभाग के बचाव दल के सदस्य शैलेश रावल ने कहा कि वडोदरा में वन्यजीव अभ्यारण्य से इस विशालकाय सांप को बचाया गया. उन्होंने बताया कि बंदर को निगलने के बाद अजगर की जान पर बन आई और उसने बाद में उल्टी कर दी. अब उसकी हालत स्थिर बताई गई है.

बंदर को निगलने वाले 10 फुट के अजगर की जान पर बन आई, बमुश्किल ऐसे बची जान

Python Rescued : बचाव दल के तीन सदस्यों ने नदी से घंटों मेहनत के बाद पायथन को बचाया. 

वडोदरा:

Python Swallows Monkey in Gujarat  : विशालकाय अजगर द्वारा बड़े-बड़े जानवरों को जिंदा निगल जाने के कई वाकये आपने देखे होंगे, लेकिन ऐसी एक घटना के कारण 10 फुट लंबे एक पायथन की जान पर बन आई. यह घटना गुजरात में सामने आई. जिसमें बमुश्किल विशालकाय सांप की जान बचाई गई. वन विभाग ने घंटों तक जद्दोहजद के बाद पायथन को नदी से निकालकर बचाया. विभाग इस सांप को गुजरात के जंबूघोडा वाइल्डलाइफ सेंक्चुरी (Gujarat's Jambughoda Wildlife Sanctuary ) में छोड़ेगा, लेकिन इसके लिए पहले मंजूरी ली जाएगी. एक अधिकारी ने ये जानकारी दी. बचाव दल के तीन सदस्यों ने नदी से घंटों मेहनत के बाद पायथन को बचाया. 

वन विभाग के बचाव दल के सदस्य शैलेश रावल ने कहा कि वडोदरा में वन्यजीव अभ्यारण्य से इस विशालकाय सांप को बचाया गया. उन्होंने बताया कि बंदर को निगलने के बाद अजगर की जान पर बन आई और उसने बाद में उल्टी कर दी, जिससे बंदर भी बाहर आ गया. अब उसकी हालत स्थिर बताई गई है. अजगर को नदी से निकाल लिया गया और अब उसे सघन चिकित्सा निगरानी में पिंजड़े में रखा गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com