सरकार का धान खरीद फैसला किसानों के संघर्ष की बड़ी जीतः अरविंद केजरीवाल

हरियाणा और पंजाब में धान और बाजरा की खरीद कल से शुरू होगी. केंद्रीय खाद्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने शनिवार दोपहर दिल्ली में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के साथ बैठक के बाद कहा.

सरकार का धान खरीद फैसला किसानों के संघर्ष की बड़ी जीतः अरविंद केजरीवाल

धान की खरीद पर सरकार के फैसले को केजरीवाल ने बताया किसानों की जीत. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

हरियाणा (Haryana) और पंजाब (Punjab) में धान और बाजरे की खरीद कल से शुरू करने के सरकार के फैसले पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने प्रतिक्रिया व्यक्त की है. केजरीवाल ने ट्वीट किया, ''किसानों के संघर्ष की बड़ी जीत, सरकार ने धान की खरीद को 10 दिन टालने के फैसले को वापस लिया. मेरी सरकार से अपील है कि अब तीनों काले क़ानूनों को भी जल्द वापिस लें और MSP की गारंटी दें.''

इससे पहले भी अरविंद केजरीवाल ने धान और बाजरे की खरीद को लेकर किसानों के हक में आवाज उठाई थी. उन्होंने पंजाब के किसानों को लेकर ट्वीट किया था, ''पंजाब के किसान बहुत परेशान हैं, केंद्र सरकार ने धान की खरीद को 10 दिन तक टाल दिया है, किसान लाखों क्विंटल धान अपने ट्रैक्टर में लेकर मंडियों के बाहर खड़ा है. सरकार से अपील है, धान की खरीद को कल से ही शुरू करवाएं. कांग्रेस सरकार भी अपने कलेश छोड़ किसानों की मदद करे. 

बता दें कि किसानों के बढ़ते विरोध को देखते हुए आज केंद्रीय खाद्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने शनिवार दोपहर दिल्ली में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के साथ बैठक के बाद कहा धान खरीद शुरू करने का ऐलान किया. उन्होंने कहा, ''हरियाणा में धान की खरीद कल (रविवार) से शुरू हो जाएगी. उन्होंने सब कुछ तैयार कर लिया है. पंजाब में खरीद पहले से ही प्रक्रिया में है ... कल से दोनों राज्य खरीद शुरू करेंगे."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यह भी पढ़ेंः