बीजेपी की केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर टैक्स से 26 लाख करोड़ से अधिक की लूट की : कांग्रेस

सरकारी तेल विपणन कंपनियों ने बुधवार को भी तेल के दामों को लेकर झटका दिया है. पिछले नौ दिनों में दामों में यह आठवीं बढ़ोतरी है. इन नौ दिनों में तेल हर लीटर पर 5.60 रुपये महंगा हो चुका है.

बीजेपी की केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर टैक्स से 26 लाख करोड़ से अधिक की लूट की : कांग्रेस

राज्यसभा में विक्षक के नेता और कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने ट्वीट कर बीजेपी की केंद्र सरकार पर निशाना साधा है.

नई दिल्ली:

पेट्रोल-डीजल के दामों में पिछले 9 दिनों में आठ बार बढ़ोतरी दर्ज की गई है. जिसे लेकर विपक्ष लगातार केंद्र सरकार पर निशाना साध रहा है. इस बीच राज्यसभा में विक्षक के नेता और कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने ट्वीट कर बीजेपी की केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. तेल से प्राप्त राजस्व के आकंड़ों को ट्वीट करते हुए खड़गे ने लिखा, "8 साल से भी कम समय में बीजेपी की केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर अनुचित रूप से उच्च करों के माध्यम से भारत के लोगों से 26 लाख करोड़ से अधिक की लूट की है. यह संगठित लूट जारी है, क्योंकि पिछले 9 दिनों में ईंधन की कीमतों में 8वीं बार वृद्धि हुई है!"

बता दें कि सरकारी तेल विपणन कंपनियों ने बुधवार यानी 30 मार्च, 2022 को भी तेल के दामों को लेकर झटका दिया है. पिछले नौ दिनों में दामों में यह आठवीं बढ़ोतरी है. आज पेट्रोल और डीजल दोनों ही 80-80 पैसे प्रति लीटर महंगे हुए हैं. इसके साथ इन नौ दिनों में तेल हर लीटर पर 5.60 रुपये महंगा हो चुका है. दिल्ली में आज एक लीटर पेट्रोल 101.01 रुपये प्रति लीटर के रेट से बिक रहा है. वहीं, एक लीटर डीजल आप 92.27 रुपये में खरीद पाएंगे. मुंबई में पेट्रोल 84 और डीजल 85 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ है. बता दें कि मंगलवार को पेट्रोल 80 पैसे तो डीजल 70 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ था.

गौरतलब है कि रूस-यूक्रेन युद्ध के चलते कच्चा तेल बाजार ऊंची बढ़त पर चल रहा है. हालांकि, 114 डॉलर के ऊपर जा चुका ब्रेंट क्रूड मंगलवार को 106 डॉलर तक आ गया था. माना जा रहा है कि तुर्की में यूक्रेन और रूस के बीच चल रही शांति के लिए वार्ता का बाजार पर सकारात्मक असर रहा. हालांकि, रूस ने अभी सीज़फायर की कोई बात नहीं की है.

यह भी पढ़ें:
पेट्रोल-डीजल पर रोड-इन्फ्रा सेस से 11.32 लाख करोड़ रुपये दस सालों में मिले : सीतारमण
Petrol, Diesel Price: पेट्रोल-डीज़ल की कीमत में आज फिर 80-80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी, नौ दिन में आठवीं बार बढ़े दाम
घोड़े पर बैठकर काम पर निकला युवक, पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों के बीच दिखा नजारा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर क्या बोले लखनऊ के लोग? बता रहे हैं सौरभ शुक्ला