गोवा: कांग्रेस ने सरकार बनाने का दावा किया, राज्यपाल को लिखी चिट्ठी

गोवा के अस्वस्थ मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की हालत बिगड़ने की खबरें आने पर शनिवार को कांग्रेस ने गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा को पत्र भेजकर सरकार बनाने का दावा किया.

गोवा: कांग्रेस ने सरकार बनाने का दावा किया, राज्यपाल को लिखी चिट्ठी

मनोहर पर्रिकर की तबियत बिगड़ने की खबरों के बाद कांग्रेस ने लिखी चिट्ठी

खास बातें

  • कांग्रेस ने गोवा में किया सरकार बनाने का दावा
  • चंद्रकांत कावलेकर ने राज्यपाल मृदुला सिन्हा को लिखा पत्र
  • मनोहर पर्रिकर की तबितय बिगड़ने के बाद लिखी चिट्ठी
पणजी:

गोवा के अस्वस्थ मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की हालत बिगड़ने की खबरें आने पर शनिवार को कांग्रेस ने गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा को पत्र भेजकर सरकार बनाने का दावा किया. राज्यपाल को संबोधित पत्र में नेता प्रतिपक्ष चंद्रकांत कावलेकर ने कहा कि पर्रिकर के नेतृत्व वाली सरकार अल्पमत में है और इसके विधायकों की संख्या और घट सकती है. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले गठबंधन सरकार को बर्खास्त करने और विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करने की मांग की. 

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने की खून की उल्टी, प्रवक्ता ने बताया हालत स्थिर, कांग्रेस ने उठाई ये मांग

मृदुला सिन्हा को लिखे पत्र में कावलेकर ने कहा, प्रसंगवश भाजपा के दिवंगत विधायक फ्रांसिस डिसूजा की याद आती है, जिन्होंने विनम्रतापूर्वक कहा था कि मनोहर पर्रिकर के नेतृत्ववाली भाजपा सरकार लोगों का विश्वास पूरी तरह खो चुकी है और अब सदन में भी संख्याबल खो चुकी है. यह अनुरोध करते हुए कि ऐसी अल्पमत सरकार को इस समय सत्ता में बने रहने की अनुमति न दें, उन्होंने लिखा, हमारा यह भी अनुमान है कि भाजपा विधायकों की संख्या गिनती में और कम पड़ेगी.

मनोहर पर्रिकर को गोवा मेडिकल कॉलेज में कराया गया भर्ती, अस्पताल के बाहर भारी पुलिस बल तैनात

कावलेकर ने कहा, इसलिए आपका कर्तव्य बनता है कि भाजपा के नेतृत्ववाली सरकार को बर्खास्त कर यह सुनिश्चित करें कि इस समय सदन में बहुमत रखनेवाली सबसे बड़ी पार्टी इंडियन नेशनल कांग्रेस को सरकार गठन के लिए आमंत्रित किया जाए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: राहुल गांधी के बयान पर मनोहर पर्रिकर नाराज़