सभी नागरिक 19 दिसंबर तक लगवा लें कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज : गोवा CM

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने लोगों से कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन स्वरूप को लेकर न घबराने की अपील करते हुए कहा कि उनकी सरकार की योजना तटीय राज्य के मुक्ति दिवस यानी 19 दिसंबर तक सभी पात्र नागरिकों का कोविड-19 के खिलाफ पूर्ण टीकाकरण करने की है.

सभी नागरिक 19 दिसंबर तक लगवा लें कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज : गोवा CM

19 दिसंबर तक सभी पात्र नागरिकों का कोविड-19 के खिलाफ पूर्ण टीकाकरण की अपील.

पणजी:

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने लोगों से कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन स्वरूप को लेकर न घबराने की अपील करते हुए कहा कि उनकी सरकार की योजना तटीय राज्य के मुक्ति दिवस यानी 19 दिसंबर तक सभी पात्र नागरिकों का कोविड-19 के खिलाफ पूर्ण टीकाकरण करने की है. उल्लेखनीय है कि दो रूसी नागरिकों सहित पांच लोग मर्चेंट नेवी के जहाज से होकर गोवा पहुंचे थे, जिन्हें कोविड-19 की जांच में संक्रमित पाए जाने के बाद अलग-थलग कर दिया गया है. एक अधिकारी ने पहले बताया था कि और उनके नमूने जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं ताकि ओमिक्रॉन स्वरूप की उपस्थिति का पता लगाया जा सके.

Omicron : महाराष्ट्र में नहीं मिल रहे विदेश से लौटे 109 लोग, मोबाइल फोन बंद, घरों पर लगे हैं ताले

सावंत ने सोमवार को देर शाम में संवाददाताओं से कहा, “ओमिक्रॉन से घबराने की जरूरत नहीं है. उन्हें ओमिक्रॉन संदिग्ध मत कहिए. हमने जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए उनके नमूने भेजे हैं.”

उन्होंने कहा कि राज्य ने अपने नागरिकों के, कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ टीकाकरण में तेजी का रुख अपनाया है. उनके अनुसार, 11.5 लाख की पात्र आबादी में से 1.20 लाख से अधिक लोगों को अब भी टीके की दूसरी खुराक लेनी है.

भारत में पिछले 24 घंटे में 6,822 नए COVID-19 केस, कल से 17.8 फीसदी कम

मुख्यमंत्री ने कहा, “मैं उन सभी से अपील करता हूं कि जल्द से जल्द टीकाकरण कराएं ताकि 19 दिसंबर तक राज्य पूर्ण टीकाकरण लक्ष्य हासिल कर ले.” गोवा ने इस साल सितंबर तक सभी पात्र लाभार्थियों को कोविड-19 टीके की पहली खुराक दे दी थी.

ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित मरीज भागा, कर्नाटक एयरपोर्ट से भी 10 लोग लापता

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)