यह ख़बर 19 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

गोवा के स्कूल में मिड-डे मील खाने से 20 छात्र बीमार

खास बातें

  • गोवा सरकार ने पणजी से करीब 40 किलोमीटर दूर उसगाओ गांव में सेंट जोसेफ हाई स्कूल के छात्रों के समुचित इलाज और स्थिति का जायजा लेने के लिए एक टीम वहां भेजी है।
पणजी:

गोवा में शुक्रवार को पणजी के निकट एक स्कूल में मिड-डे मील खाने के बाद करीब 20 छात्र बीमार हो गए। इस महीने गोवा में यह इस तरह की दूसरी घटना है। गोवा सरकार ने पणजी से करीब 40 किलोमीटर दूर उसगाओ गांव में सेंट जोसेफ हाई स्कूल के छात्रों के समुचित इलाज और स्थिति का जायजा लेने के लिए एक टीम वहां भेजी है।

शिक्षा विभाग के सूत्रों के मुताबिक, छात्रों ने खाना खाने के बाद चक्कर आने की बात कही। इसे स्पष्ट तौर पर फूड प्वाइजनिंग का मामला बताया गया। बच्चों को पोंडा शहर में सरकार संचालित एक अस्पताल में रेफर किया गया है। शिक्षा विभाग के निदेशक अनिल पवार ने कहा कि स्थिति का जायजा लेने के लिए अधिकारियों की एक टीम वहां भेजी गयी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, टीम की तरफ से रिपोर्ट मिलने के बाद ही अन्य विवरण मिल पाएंगे। शिक्षा विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, यह स्पष्ट तौर पर फूड प्वाइजनिंग का मामला है। इससे पहले कानाकोना तालुका में एक स्कूल में मिड-डे मील खाने के बाद 80 छात्र बीमार पड़ गए थे।