गो-एयर 11 अक्टूबर से शुरू करेगी अपनी अंतरराष्ट्रीय उड़ान 

एयरलाइन 14 अक्टूबर से मुंबई और नई दिल्ली से माले के मालदीव की उड़ान भी शुरू करेगी.

गो-एयर 11 अक्टूबर से शुरू करेगी अपनी अंतरराष्ट्रीय उड़ान 

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

बजट विमानन कंपनी गो-एयर 11 अक्टूबर से अपना अंतरराष्ट्रीय परिचालन शुरू करने जा रही है. एयरलाइन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कॉर्नेलिस वेरीविज्क ने गुरुवार को यह जानकारी दी. कंपनी की पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान नयी दिल्ली और मुंबई से थाइलैंड के फुकेत की होगी. एयरलाइन 14 अक्टूबर से मुंबई और नई दिल्ली से माले के मालदीव की उड़ान भी शुरू करेगी. एक सूत्र ने इससे पहले कहा था कि पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान के लिए बुकिंग जल्द शुरू होगी. शहर की यह एयरलाइन छठी घरेलू विमानन कंपनी है जो अंतरराष्ट्रीय परिचालन शुरू करने जा रही है.

यह भी पढ़ें: पटना जा रहे गो एयर के विमान से टकराया पक्षी, चालक को वापस दिल्ली मोड़ना पड़ा

गौरतलब है कि गो-एयर दो साल पहले 20वें विमान की आपूर्ति मिलने के बाद अंतरराष्ट्रीय उड़ान के लिए पात्र हो गई थी. यह एयरलाइन के लिए पहला एयरबस ए 320 नियो विमान भी था. गो-एयर ने अपना घरेलू परिचालन नवंबर, 2005 में शुरू किया था. अगस्त, 2016 में कंपनी को नौ देशों के लिए उड़ानों का परिचालन करने की अनुमति मिली थी. इन देशों में चीन, वियतनाम, मालदीव, कजाखस्तान, कतर और सऊदी अरब शामिल हैं.

VIDEO: गो एयर की फ्लाइट की इमेरजेंसी लैंडिंग.


एयरलाइन ने इससे पहले पिछले साल अक्तूबर में अंतरराष्ट्रीय परिचालन शुरू करने की योजना बनाई थी. लेकिन उस समय उसे अपने प्रैट एंड व्हिटनी इंजन वाले एयरबस ए-320 नियो विमानों को खड़ा करने की वजह से अपनी यह योजना टालनी पड़ी थी. फिलहाल गो-एयर 23 गंतव्यों के लिए 1,544 साप्ताहिक उड़ानों का परिचालन करती है. उसके बेड़े में 38 एयरबस ए-320 विमान शामिल हैं. इनमें 19 ए-320 नियो विमान हैं. अभी एयर इंडिया, उसकी अनुषंगी एयर इंडिया एक्सप्रेस, निजी विमानन कंपनी जेट एयरवेज, इंडिगो और स्पाइसजेट अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन करती हैं. (इनपुट भाषा से) 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com