विज्ञापन
This Article is From Aug 23, 2021

रिश्ता टूटने से परेशान युवती ने किया आत्मदाह, वर पक्ष पर दहेज मांगने का आरोप

दहेज की मांग को लेकर वर पक्ष द्वारा रिश्ता तोड़े जाने से क्षुब्ध एक युवती ने आग लगाकर आत्महत्या कर ली. तबस्सुम रिश्ता टूटने से काफी क्षुब्ध थी.

रिश्ता टूटने से परेशान युवती ने किया आत्मदाह, वर पक्ष पर दहेज मांगने का आरोप
बरेली:

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के भोजीपुरा क्षेत्र में दहेज की मांग को लेकर वर पक्ष द्वारा रिश्ता तोड़े जाने से क्षुब्ध एक युवती ने आग लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) राजकुमार अग्रवाल ने सोमवार को बताया कि भोजीपुरा थाना क्षेत्र के अंबरपुर गांव निवासी कासिम खां ने पिछले महीने अपनी बेटी 19 वर्षीय बेटी तबस्सुम की शादी भोजीपुरा के ही दीदार पट्टी गांव निवासी सिरोज खां के साथ तय की थी. उन्होंने बताया कि कासिम खां का आरोप है कि लड़के वालों की दहेज की मांग बार-बार बढ़ने लगी. 

उन्होंने बताया कि अतिरिक्त दहेज देने से मना करने पर सिरोज खां ने अपने बहनोई ताहिर खां, ताहिर की बहन शहाना बी और दलशेर खां उर्फ मुखिया के कहने पर रिश्ता तोड़ दिया. अग्रवाल ने बताया कि तबस्सुम रिश्ता टूटने से काफी क्षुब्ध थी और रविवार शाम को उसने खुद को शौचालय में बंद करके अपने ऊपर डीजल छिड़क कर आग लगा ली.

उत्तर प्रदेश: बिजनौर में बस की टक्कर से बाइक सवार मां और दो बच्चों की मौत, पिता गंभीर

चीख पुकार सुनकर परिजन ने शौचालय का दरवाजा तोड़कर उसे निकाला. अस्पताल ले जाने समय रास्ते में ही उसकी मौत हो गई. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिये भेजा.

भोजीपुरा के थाना प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि मृतका के पिता की तहरीर पर पुलिस ने सिरोज खां, ताहिर खां, शहाना बी और दलशेर खां के खिलाफ गैरइरादतन हत्या और दहेज मांगने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है.

(अगर आपको सहायता की ज़रूरत है या आप किसी ऐसे शख्‍स को जानते हैं, जिसे मदद की दरकार है, तो कृपया अपने नज़दीकी मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञ के पास जाएं)

हेल्‍पलाइन :
1) वंद्रेवाला फाउंडेशन फॉर मेंटल हेल्‍थ - 9999666555 अथवा help@vandrevalafoundation.com
2) TISS iCall - 022-25521111 (सोमवार से शनिवार तक उपलब्‍ध - सुबह 8:00 बजे से रात 10:00 बजे तक)

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com