लोनी में बुजुर्ग की पिटाई करने और दाढ़ी काटने के मामले में मुख्य आरोपी को मिली जमानत

दिल्ली से सटे गाजियाबाद (Ghaziabad) के लोनी में मुस्लिम व्यक्ति की दाढ़ी काटने और पिटाई के मामले में मुख्य आरोपी प्रवेश गुर्जर को जमानत मिल गई है

लोनी में बुजुर्ग की पिटाई करने और दाढ़ी काटने के मामले में मुख्य आरोपी को मिली जमानत

मुस्लिम बुजुर्ग की पिटाई और दाढ़ी काटने का मामला. (फाइल)

गाजियाबाद:

दिल्ली से सटे गाजियाबाद (Ghaziabad) के लोनी में मुस्लिम व्यक्ति की दाढ़ी काटने और पिटाई के मामले में मुख्य आरोपी प्रवेश गुर्जर को जमानत मिल गई है. हालांकि फिलहाल प्रवेश की जेल से रिहाई नहीं हो सकी है. उसके ऊपर लगे अन्य मामलों की जानकारी उसके वकील ने जेल प्रशासन से पत्र लिखकर मांगी है. इस मामले में गाजियाबाद पुलिस (Ghaziabad Police) ने सांप्रदायिक एंगल होने से इनकार किया था और इसे ताबीज के विवाद का मामला बताया था. 

लोनी में मुस्लिम बुजुर्ग की पिटाई का वीडियो वायरल हुआ था. पीड़ित बुजुर्ग का नाम अब्दुल समद है. इस मामले में पुलिस ने आरोपी प्रवेश गुज्जर सहित अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया था. बुजुर्ग को पीटने वालों में प्रवेश गुर्जर के साथ कल्लू, पोली, आरिफ, आदिल और मुुशाहिद शामिल थे. 

बुजुर्ग अब्‍दुल समद की पिटाई, दाढ़ी काटने के मामले में कुछ मुस्लिम भी शामिल, तीन गिरफ्तार : पुलिस

पिटाई के दौरान आरोपियों ने बुजुर्ग की दाढ़ी भी काट ली थी, इस दौरान बुजुर्ग उनसे हाथ जोड़कर मिन्नतें करते रहे. हालांकि आरोपियों पर इसका कोई प्रभाव नहीं हुआ और उन्हें पीटते रहे. आरोपियों ने ही इस घटना का वीडियो बनाया था और वायरल कर दिया था. 

मुस्लिम बुजुर्ग ने उस वक्त कहा था कि आरोपियों ने उनसे जय श्रीराम और वंदे मातरम के नारे भी लगवाए थे और उन्हें पाकिस्तानी जासूस बताया था. घटना पांच जून की थी. इस घटन का वीडियो वायरल होने के बाद मामले ने काफी तूल पकड़ा था.

बुजुर्ग मारपीट केस: प्रवेश गुज्‍जर की मौसी का खुलासा, 'तंत्र-मंत्र करता था अब्‍दुल समद, लेनदेन पर भी था विवाद'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस मामले में पुलिस ने कहा था कि आरोपी उस ताबीज से नाखुश थे, जिसे अब्दुल समद ने उन्हें बेचा था. साथ ही पुलिस ने मामले में सांप्रदायिक एंगल होने से भी इनकार कर दिया था.