यह ख़बर 09 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

रामदेव के आंदोलन में शामिल होंगे जनरल वीके सिंह?

खास बातें

  • योग गुरु बाबा रामदेव के प्रवक्ता ने दावा किया है कि पूर्व सेनाप्रमुख जनरल वीके सिंह अगले कुछ सप्ताह में उनके भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन में शामिल होंगे।
नई दिल्ली:

योग गुरु बाबा रामदेव के प्रवक्ता ने दावा किया है कि पूर्व सेनाप्रमुख जनरल वीके सिंह अगले कुछ सप्ताह में उनके भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन में शामिल होंगे। जब रामदेव के प्रवक्ता एसके तिजारावाला से पूछा गया कि क्या जनरल की अगले कुछ दिनों में आंदोलन से जुड़ने की संभावना है, तो उन्होंने हां में जवाब दिया। हालांकि इस बाबत जनरल सिंह की प्रतिक्रिया नहीं ली जा सकी।

सरकार के साथ कुछ मुद्दों पर गतिरोध रखने के लिए खबरों में रहे जनरल वीके सिंह की रामदेव के साथ जुड़ने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए कानून मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा, सेना के साथ अपना कार्यकाल समाप्त होने के बाद वीके सिंह अब कोई भी भूमिका निभा सकते हैं। मुझे उम्मीद है कि आंदोलन में जुड़ने से पहले वह अपनी सही जन्मतिथि बताएंगे। सेना में अपना कार्यकाल पूरा होने के बाद कोई अधिकारी कोई भी भूमिका निभाने के लिए स्वतंत्र है।

रामदेव ने अपनी तरफ से कहा है कि उन्होंने सिंह को अपने साथ शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है। उन्होंने एक टीवी चैनल से कहा, हमें उनसे बहुत अपेक्षाएं हैं। जिस तरह उन्होंने सेना में रहते लड़ाई लड़ी, हमें उम्मीद है कि भ्रष्टाचार के खिलाफ भी उसी तरह संघर्ष करेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रामदेव ने कहा कि सिंह ने जनरल के रूप में बड़े साहस के साथ काम किया है और वह झुके तथा बिके नहीं। उन्होंने कहा कि वह पूर्व सेना प्रमुख से इस बाबत बातचीत कर रहे हैं। रामदेव ने कहा, हमारा मानना है कि समाज के आंदोलन में उनकी बड़ी भूमिका होगी।