विज्ञापन
This Article is From May 07, 2020

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में पेपर मिल में गैस रिसाव, 7 मजदूर अस्पताल में भर्ती

विशाखापत्तनम के विजाग के केमिकल प्लांट में गैस लीक की दुर्घटना के कछ घंटों बाद ही छत्तीसगढ़ के रायगढ़ स्थित पेपर मिल में गैस रिसाव की खबरें सामनें आईं.

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में पेपर मिल में गैस रिसाव, 7 मजदूर अस्पताल में भर्ती
रायगढ़ में गैस रिसाव से 7 मजदूर हुए बीमार.
रायगढ़:

विशाखापत्तनम के विजाग के केमिकल प्लांट में गैस लीक की दुर्घटना के कछ घंटों बाद ही छत्तीसगढ़ के रायगढ़ स्थित पेपर मिल में गैस रिसाव की खबरें सामनें आईं. इस घटना में 7 मजदूर बीमार हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती करना पड़ा. हालांकि गैस रिसाव की घटना बुधवार की है, लेकिन इसकी जानकारी गुरुवार को मिली. रायगढ़ जिले के पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने बताया कि जिले के तेतला गांव में स्थित शक्ति पेपर मिल में बुधवार शाम जहरीली गैस की चपेट में आने से सात मजदूर बीमार हो गए. सिंह ने बताया कि बुधवार को मजदूर एक टंकी की सफाई कर रहे थे कि तभी वे गैस की चपेट में आ गए, लेकिन मिल के मालिक ने इस घटना की जानकारी पुलिस को नहीं दी और मजदूरों को अस्पताल में भर्ती करा दिया. जब अस्पताल प्रबंधन ने इसकी जानकारी पुलिस को दी तो तब मामला सामने आया.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए लागू लॉकडाउन के कारण मिल बंद थी. मिल मालिक मिल चालू करने के लिए सफाई का कार्य कर करा रहा था. इसी दौरान यह हादसा हुआ. सफाई के दौरान सात मजदूर किसी जहरीली गैस के संपर्क में आए और बीमार हो गए. घटना के बाद उन्हें स्थानीय अस्पताल ले जाया गया. बाद में इनमें से तीन की हालत गंभीर होने पर उन्हें रायपुर भेज दिया गया.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद फॉरेंसिक विशेषज्ञों के दल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया है, जिससे घटना के कारणों के बारे में जानकारी मिल सके. जल्द ही इस संबंध में मामला दर्ज किया जाएगा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खाड़ी सहयोग परिषद (GCC) की बैठक के लिए रियाद पहुंचे एस जयशंकर, जानें क्यों भारत के लिए है महत्वपूर्ण
छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में पेपर मिल में गैस रिसाव, 7 मजदूर अस्पताल में भर्ती
"सरकार बनी तो लौटा देंगे" : कश्मीर जाकर राहुल गांधी ने क्या किया बड़ा वादा?
Next Article
"सरकार बनी तो लौटा देंगे" : कश्मीर जाकर राहुल गांधी ने क्या किया बड़ा वादा?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com