यह ख़बर 29 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

रविवार को भी बंद रहेंगे दस मेट्रो स्टेशन, इंडिया गेट पर रहेगी पुलिस

खास बातें

  • सामूहिक बलात्कार की पीड़िता की मौत के बाद इंडिया गेट पर प्रदर्शनकारियों को पहुंचने से रोकने के लिए मध्य दिल्ली के दस मेट्रो स्टेशन कल भी बंद रहेंगे। दिल्ली पुलिस ने एहतियात के तौर पर इन मेट्रो स्टेशनों को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया है।
नई दिल्ली:

सामूहिक बलात्कार की पीड़िता की मौत के बाद इंडिया गेट पर प्रदर्शनकारियों को पहुंचने से रोकने के लिए मध्य दिल्ली के दस मेट्रो स्टेशन कल भी बंद रहेंगे। दिल्ली पुलिस ने एहतियात के तौर पर इन मेट्रो स्टेशनों को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया है।

इंडिया गेट के आसपास के इलाकों में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया गया है।

गृहमंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि जिन स्टेशनों को बंद किया गया है, वे या तो इंडिया गेट या फिर रायसीना हिल्स के करीब हैं। इन्हीं दो जगहों पर पिछले सप्ताह उग्र प्रदर्शन हुआ था और पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा था।

अधिकारी के मुताबिक जिन स्टेशनों को बंद किया गया है, वे प्रगति मैदान, मंडी हाउस, बाराखंभा रोड, राजीव चौक, पटेल चौक, केन्द्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, रेस कोर्स, खान मार्केट और जोरबाग हैं।

राजीव चौक और केन्द्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशनों पर यात्रियों को आने-जाने की इजाजत नहीं होगी लेकिन वहां वे ट्रेनों की अदला-बदली कर सकते हैं।

अधिकारी ने कहा कि मेट्रो स्टेशन बंद करने का निर्णय दिल्ली पुलिस ने किया है। पुलिस प्रदर्शनकारियों को किसी भी कीमत पर इंडिया गेट पहुंचने से रोकना चाहती है।

पिछले सप्ताह भी पुलिस ने ऐसा ही कदम उठाते हुए जोरबाग को छोड़ बाकी नौ मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए थे। मेट्रो के अलावा इंडिया गेट पहुंचने वाले सड़क मार्गों पर भी अवरोधक लगा दिए गए हैं और वाहनों की आवाजाही बंद है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इंडिया गेट और रायसीना हिल्स के आसपास के इलाकों में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है ताकि प्रदर्शनकारियों को इन जगहों पर पहुंचने से रोका जा सके।