ओमिक्रॉन के कहर के बीच 4 संक्रमित मरीजों की रिपोर्ट 3-4 दिन में आएगी

सभी को लोकनायक जयप्रकाश हॉस्पिटल (LNJP)में आइसोलेशन में रखा गया है. इनका सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है.

ओमिक्रॉन के कहर के बीच 4 संक्रमित मरीजों की रिपोर्ट 3-4 दिन में आएगी

सत्येंद्र जैन ने कहा कि विदेश से आने वाले लोगों की एयरपोर्ट पर ही हो रही कोरोना जांच

नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीका ( South Africa) में मिले कोरोना के नए वैरिएंट ने दुनिया को चिंता में डाल दिया है. दिल्ली में भी सतर्कता बरती जा रही है. वहीं इस संबंध में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में अभी कोरोना कंट्रोल में है, लेकिन ओमिक्रॉन नई चिंता है. पहले भी दिल्ली में कोरोना बाहर से आने वालों के कारण ही फैला था. इसलिए प्रभावित देशों से जो भी फ्लाइट आ रही है, उनसे आने वालों का एयरपोर्ट पर RTPCR टेस्ट किया जा रहा है. अभी तक ऐसे 4 मरीज RTPCR जांच से पॉजिटिव पाए गए हैं. वहीं 4 ऐसे हैं, जो ऐसे लोगों के सम्पर्क में आए थे. इनका दोबारा टेस्ट किया गया है. साथ ही सभी को लोकनायक जयप्रकाश हॉस्पिटल (LNJP)में आइसोलेशन में रखा गया है. इनका सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है.

Omicron के खतरे के बीच हाई रिस्क वाले देशों से मुंबई पहुंचे 5 यात्री पाए गए संक्रमित

बताया जा रहा कि इनकी रिपोर्ट 3-4 दिन में आएगी. इनमें यूरोप के ज्यादा लोग हैं. साथ ही बेल्जियम नीदरलैंड और यूके के लोग भी शामिल हैं.  पिछली DDMA मीटिंग में वैक्सीनेशन के एडवांटेज और डिसएडवांटेज को लेकर चर्चा हुई थी. साथ ही इस बात पर जोर दिया गया था कि कहीं बाहर से आने वाले लोग तो बिना वैक्सीनेशन के नही आ रहे हैं. दिल्ली के स्कूलों में पहले से ही टीचर्स और स्टॉफ्स की एंट्री के लिए वैक्सीनेशन अनिवार्य कर दिया गया है. 


'जोखिम' वाले देशों से आए 6 यात्री दिल्ली के LNJP अस्पताल में भर्ती, 4 पाए गए COVID संक्रमित

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बुधवार से ही देशभर में कोरोना से बचाव के लिए नई ट्रैवल एडवाइजरी लागू हुई है. इसके चलते जोखिम भरे देशों से आने वाली सभी फ्लाइट्स के यात्रियों की एयरपोर्ट पर ही जांच की जा रही है और कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर उन्हें सात दिनों के लिए क्वारंटाइन भी किया जा रहा है.