ट्वीट डिलीट किया लेकिन प्रणब मुखर्जी के बेटे की तृणमूल में 'एंट्री' को लेकर थम नहीं रही चर्चा

सूत्र बताते हैं कि अभिजीत मुखर्जी ने पिछले सप्‍ताह तृणमूल कांग्रेस नेताओं से मुलाकात की थी.

ट्वीट डिलीट किया लेकिन प्रणब मुखर्जी के बेटे की तृणमूल में 'एंट्री' को लेकर थम नहीं रही चर्चा

सूत्र बताते हैं कि अभिजीत मुखर्जी ने पिछले सप्‍ताह कुछ तृणमूल कांग्रेस नेताओं से मुलाकात की थी

खास बातें

  • ट्वीट में लिखा था, 'मैंने इस बारे में कुछ नहीं कहा'
  • सूत्रों के अनुसार, पिछले हफ्ते TMC नेताओं से मिले थे अभिजीत
  • चर्चा हैं उन्‍हें जंगीपुर विधानसभा सीट की पेशकश कर सकती है TMC

पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) के बेटे अभिजीत मुखर्जी (Abhijit Mukherjee) ने इस बात से इनकार किया है कि वे कांग्रेस छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल होंगे, हालांकि उनके हाल के ट्वीट्स से 'बदलाव' को लेकर अटकलें शुरू हो गई हैं. पूर्व सांसद अभिजीत मुखर्जी ने शु्क्रवार को एक ट्वीट (य‍ह ट्वीट अब डिलीट कर दिया गया है) में लिखा था, 'मैंने इस बारे में किसी से कुछ नहीं कहा.' वैसे, उन्‍होंने सीधे तौर पर इस बारे में इनकार नहीं किया है कि वे ममता बनर्जी की पार्टी ज्‍वॉइन कर रहे हैं. 

प्रणब मुखर्जी की किताब को लेकर बेटा-बेटी आमने-सामने, अभिजीत-शर्मिष्ठा में ट्विटर पर हुई तकरार

इसी दिन, अभिजीत ने प्रेस ट्रस्‍ट ऑफ इंडिया से कहा, 'मैं कांग्रेस में ही रहूंगा और यह रिपोर्ट किसी मैं तृणमूल कांग्रेस या कोई अन्‍य पार्टी ज्‍वॉइन कर रहा हूं, सही नहीं हैं.' हालांकि सूत्र बताते हैं कि अभिजीत मुखर्जी ने पिछले सप्‍ताह तृणमूल कांग्रेस नेताओं से मुलाकात की थी. ऐसी अटकलें हैं कि अभिजीत को तृणमूल कांग्रेस की ओर से जंगीपुर विधानसभा सीट की पेशकश की जाएगी. जंगीपुर संसदीय सीट से उनके पिता (स्‍वर्गीय) प्रणब मुखर्जी दो बार चुनाव जीत चुके है, वर्ष 2012 में उन्‍होंने इस सीट को खाली किया था. जंगीपुर उन विधानसभा सीटों में से है जहां उपचुनाव होने हैं. पिता की ओर से सीट खाली किए जाने के बाद अभिजीत ने वर्ष 2014 में जंगीपुर संसदीय सीट से चुनाव जीता था लेकिन 2019 के आम चुनाव में उन्‍हें तृणमूल कांग्रेस के खलीलुर रहमान से हार का सामना करना पड़ा था.

बिहार : LJP के सियासी ड्रामे के बीच चाचा पशुपति पारस से मिलने पहुंचे चिराग पासवान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अभिजीत के अलावा, जिस एक अन्‍य बड़े नाम की तृणमूल कांग्रेस में जाने की चर्चाएं हैं, वह राजिब बनर्जी (Rajib Banerjee)हैं. बनर्जी ने अप्रैल-मई में पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के ठीक पहले बीजेपी का दामन थामा था. ममता बनर्जी की पार्टी TMC की चुनाव में धमाकेदार जीत के बाद बनर्जी भी अपनी 'पुरानी पार्टी' में वापसी की राह तलाश रहे हैं. ऐसा माना जा रहा है कि मुकुल रॉय के बाद बनर्जी ऐसे दूसरे नेता होंगे जो बीजेपी से तृणमूल कांग्रेस में वापसी करेंगे.