पूर्व क्रिकेटर अशोक डिंडा लड़ेंगे BJP से चुनाव,पार्टी की पहली सूची में कई दिलचस्प नाम

पहली सूची में नंदीग्राम से शुभेन्दु अधिकारी का नाम सबसे प्रमुख है, जो तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. टीएमसी ने भी पूर्व क्रिकेटर मनोज तिवारी को टिकट दिया है.

पूर्व क्रिकेटर अशोक डिंडा लड़ेंगे BJP से चुनाव,पार्टी की पहली सूची में कई दिलचस्प नाम

BJP की पहली सूची में 57 उम्मीदवारों के नाम हैं, जो पहले दो चरणों की सीटों से चुनाव लड़ेंगे (फाइल)

नई दिल्ली:

BJP West Bengal First Candidate List : बीजेपी ने पहले दो चरणों की सीटों के लिए 57 उम्मीदवारों की सूची जारी की है. मोयना सीट से पूर्व तेज गेंदबाज अशोक डिंडा (Ashok Dinda) को टिकट दिया गया है. पहली सूची में नंदीग्राम से शुभेन्दु अधिकारी (Suvendu Adhikari) का नाम सबसे प्रमुख है, जो तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. BJP की पहली सूची में कई महिला उम्मीदवारों के भी नाम हैं.

यह भी पढ़ें- बंगाल चुनाव 2021: मनोज तिवारी से लेकर जून मालिया तक, देखें TMC के उम्मीदवारों की लिस्ट


पुरुलिया से सुदीप मुखर्जी,गोसावा से चित्ता प्रमाणिक, पथप्रतिमा से आशीष हलदर, काकद्वीप से दीपांकर जना, छठना से सत्यनारायण मुखर्जी, रानीबांध (एसटी) सीट से खुदीराम टुडू, रायपुर (एसटी) से सुधांग्शू हंसदा, साल्टोरा (एससी) सीट से चंदना बाउरी, रघुनाथपुर (एससी) सीट से एडवोकेट विवेकानंदा बाउरी, मनबाजार (एसटी) गौरी सिंह सदार, बिनपुर (एसटी) से पालन सरीन, मेदिनीपुर से शमित दास, केशरी (एसटी) सोनाली मुर्मू, खड़गपुर से तपन भुइयां, गर्बेटा से मदद रुईदास, सालबोनी से राजीव कुंडू को टिकट दिया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सूची में कहा गया है कि बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की 4 मार्च को पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा की अगुवाई में बैठक हुई थी. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और चुनाव समिति के अन्य सदस्य मौजूद थे. चुनाव समिति ने 57 नामों पर अपनी मुहर लगाई है. सोनामुखी से दिवाकर, हल्दिया से तापसी मंडल, सागर से विकास को टिकट दिया गया है. नंदकुमार से नीलांजन अधिकारी को प्रत्याशी बनाया गया है. 

देस की बात : पश्चिम बंगाल चुनाव को लेकर आ सकती है बीजेपी की पहली सूची