नंदीग्राम का संग्राम : अदालत में 11 बजे ममता बनर्जी बनाम शुभेंदु अधिकारी की जंग

ममता की याचिका के मुताबिक, "शुभेंदु अधिकारी कई भ्रष्ट गतिविधियों में लिप्त हैं, जिसने उनकी जीत की संभावनाओं को बढ़ाया और चुनाव में ममता बनर्जी की सफलता की संभावनाओं को मुख्य रूप से कम किया है."

खास बातें

  • शुभेंदु की जीत को ममता ने दी चुनौती
  • ममता बनर्जी की याचिका पर आज कलकत्ता हाईकोर्ट में सुनवाई
  • बंगाल में बीजेपी और टीएमसी के बीच सियासी घमासान
कोलकाता:

पश्च‍िम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट से बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) की जीत को कलकत्ता हाईकोर्ट में चुनौती दी है. इस मामले में आज 11 बजे सुनवाई होगी. हालिया विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट पर कांटे की टक्कर में बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी को 2,000 से कम वोटों से हराया. चुनाव आयोग ने नंदीग्राम विधानसभा सीट पर फिर से मतगणना कराने के तृणमूल कांग्रेस के अनुरोध को खारिज कर दिया था. 

ममता बनर्जी ने अपनी याचिका में मांग की है कि शुभेंदु अधिकारी के चुनाव को तीन आधारों पर अमान्य घोषित किया जाए- रिश्वतखोरी, घृणा और शत्रुता को बढ़ावा देने, धर्म के आधार पर वोट मांगने और बूथ पर कब्जा करने सहित भ्रष्ट आचरण; मतगणना प्रक्रिया में भी विसंगतियां और फॉर्म 17सी में विसंगतियां और गैर-अनुपालन, जो दर्ज किए गए मतों और मतगणना के परिणाम का लेखा-जोखा है.

ममता बनर्जी ने फिर से मतगणना की उनकी याचिका को खारिज करने के चुनाव आयोग के फैसले पर भी सवाल उठाया है. ममता की याचिका के मुताबिक, "शुभेंदु अधिकारी कई भ्रष्ट गतिविधियों में लिप्त हैं, जिसने उनकी जीत की संभावनाओं को बढ़ाया और चुनाव में ममता बनर्जी की सफलता की संभावनाओं को मुख्य रूप से कम किया है."


ममता के वकील संजय बोस ने कहा कि उन्होंने नंदीग्राम के चुनाव को रद्द करने का आदेश देने की मांग की है. मामला तीन दिन पहले दायर किया गया था और अब इस मामले की सुनवाई जस्टिस कौशिक चंदा करेंगे. यह मामला शुक्रवार को होने वाली सुनवाई की लिस्ट में पहले नंबर पर है. कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश ने जस्टिस चंदा को मामले की सुनवाई के लिए असाइन किया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: ममता बनर्जी ने नंदीग्राम चुनाव नतीजे को HC में दी चुनौती