अरविंद केजरीवाल के खिलाफ टिप्पणी के लिए पंजाब में पूर्व AAP नेता कुमार विश्वास के विरुद्ध केस दर्ज : सूत्र

सूत्रों ने जानकारी दी है कि पंजाब पुलिस ने कुमार विश्वास के खिलाफ केस दर्ज किया है. आज यानी बुधवार की सुबह कुमार विश्वास के घर पर पहुंची थी.

अरविंद केजरीवाल के खिलाफ टिप्पणी के लिए पंजाब में पूर्व AAP नेता कुमार विश्वास के विरुद्ध केस दर्ज : सूत्र

कुमार विश्वास के खिलाफ पंजाब पुलिस ने दर्ज किया केस. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ टिप्पणी के लिए पंजाब में पूर्व आम आदमी पार्टी नेता कुमार विश्वास (case booked against Kumar Vishwas) के विरुद्ध केस दर्ज किया गया है. सूत्रों ने जानकारी दी है कि पंजाब पुलिस ने कुमार विश्वास के खिलाफ केस दर्ज किया है. आज यानी बुधवार की सुबह कुमार विश्वास के घर पर पहुंची थी. बता दें कि पंजाब में विधानसभा चुनावों के दौरान केजरीवाल को लेकर बयान दिए थे और उनके संबंध खालिस्तानी संगठनों से होने का आरोप लगाया था. बुधवार को पंजाब पुलिस विश्वास के निवास पर पहुंची, साथ में इंस्पेक्टर सुमित मोरे थे, उन्होंने विश्वास को जांच में शामिल होने का नोटिस जारी किया है. 

पंजाब पुलिस ने कुमार विश्वास के खिलाफ कई आरोपों में केस दर्ज किया है. आरोप है कि कुमार विश्वास ने चुनावों के दौरान इंटरव्यू में कहा कि केजरीवाल स्वतंत्र खालिस्तान के प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं. पूर्व नेता के खिलाफ पंजाब के रोपड़ जिले के सदर पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है. 

जानकारी है कि विश्वास के खिलाफ आईपीसी की 153,505,323,341,506,120B धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें : कुमार विश्वास के घर मिठाई लेकर पहुंचे 'आप' के विधायक को पुलिस ने रोका

पुलिस के आने पर कुमार विश्वास ने एक ट्वीट लिखकर कहा कि 'सुबह-सुबह पंजाब पुलिस द्वार पर पधारी है. एक समय, मेरे द्वारा ही पार्टी में शामिल कराए गए भगवंत मान को आगाह कर रहा हूं कि तुम, दिल्ली में बैठे जिस आदमी को, पंजाब के लोगों की दी हुई ताक़त से खेलने दे रहे हो वो एक दिन तुम्हें व पंजाब को भी धोखा देगा, देश मेरी चेतावनी याद रखे.'

विपक्षी पार्टियों ने किया विरोध

विपक्ष ने आम आदमी पार्टी पर 'राजनीतिक बदला लेने के लिए पुलिस बल का दुरुपयोग करने' का आरोप लगाते हुए इसका विरोध किया है. कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खैरा ने ट्वीट कर कहा कि 'मैं चुनावों के दौरान केजरीवाल के खिलाफ बयान देने के लिए कुमार विश्वास के खिलाफ हो रही राजनीतिक बदले की कार्रवाई की कड़ी निंदा करता हूं. आम आदमी पार्टी और पारंपरिक पार्टियों में फिर फर्क ही क्या रह गया है? मैं भगवंत मान से आग्रह करता हूं कि वो पंजाब पुलिस का इस्तेमाल राजनीतिक स्कोर सेटल करने में न होने दें.'

दो और नेता रहे हैं पुलिस के निशाने पर

पुलिस ने ऐसे ही मामले में दो और लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. मोहाली पुलिस ने 1 अप्रैल को आम आदमी पार्टी की शिकायत के आधार पर बीजेपी नेता तेजिंदर सिंह बग्गा के खिलाफ केस दर्ज किया था, वहीं  दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता नवीन जिंदल के खिलाफ भी केस हुआ था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video : कुमार विश्वास के आरोपों पर अरविंद केजरीवाल का तंज, कहा - मैं दुनिया का स्वीट आतंकवादी