यह ख़बर 26 अक्टूबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

प्रधानमंत्री ने ऑस्ट्रेलिया यात्रा से पहले प्रमुख मुद्दों पर मांगे विचार

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया की अपनी पहली यात्रा की तैयारी करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज महत्वपूर्ण मुद्दों पर भारतीय लोगों जिनमें उस देश में रहने वाले लोग शामिल हैं, से विचार आमंत्रित किए।

प्रधानमंत्री ने माईगवर्नमेंट वेबसाइट पर अपनी ऑस्ट्रेलिया यात्रा के लिए एक विशेष मंच बनाया है, जिस पर आइडिया साझा किए जा सकते हैं।

प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर लिखा है, 'नवंबर में अपनी ऑस्ट्रेलिया यात्रा के दौरान मैं अनेक तरह के कार्यक्रमों में हिस्सा लूंगा जिनमें वहां भारतीय समुदाय से मुलाकात भी शामिल है।'

उन्होंने कहा, 'मैं अपनी यात्रा पर आस्ट्रेलिया में मित्रों और वहां भारतीय समुदाय सहित आप सभी के विचार और राय जानना चाहता हूं।' उन्होंने कहा कि विचारों को उनकी ऑस्ट्रेलिया यात्रा के लिए विशेष रूप से बनाए गए वेबपेज पर शेयर किया जा सकता है।

मोदी म्यांमार से अपनी यात्रा शुरू करेंगे जहां वह म्यांमार की राजधानी नाय पी ताव में 12 और 13 नवंबर को पूर्वी एशिया सम्मेलन (ईएएस) में हिस्सा लेंगे। वहां से वह ब्रिसबेन जाएंगे 15 एवं 16 नवंबर को समूह 20 के सम्मेलन में भाग लेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मोदी ब्रिसबेन से कैनबरा जाएंगे और वहां 18 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया के अपने समकक्ष टोनी एबट से भेंट करेंगे। एबट पिछले महीने ही भारत आए थे, जब दोनों देशों के बीच असैन्य परमाणु सहयोग समझौते पर हस्ताक्षर हुए थे। ऑस्ट्रेलिया से प्रधानमंत्री मोदी के 19 नवंबर को फिजी की यात्रा पर जाने की संभावना है।