यह ख़बर 16 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

बाबा रामदेव के दिव्य योग मंदिर पर पड़ा छापा

खास बातें

  • योगगुरु बाबा रामदेव के दिव्य योग मंदिर में चल रहे आयुर्वेदिक औषधियों के उत्पादन संस्थान पर गुरुवार की दोपहर छापा मारकर कई उत्पादों के नमूने संग्रहित किये।
हरिद्वार:

योगगुरु बाबा रामदेव के दिव्य योग मंदिर में चल रहे आयुर्वेदिक औषधियों के उत्पादन संस्थान पर गुरुवार की दोपहर छापा मारकर कई उत्पादों के नमूने संग्रहित किये।

दोपहर लगभग ढ़ाई घंटे तक चली छापामारी की कार्रवाई में खाद्य विभाग के खाद्य निरीक्षक योगेंद्र पांडे सहित पांच सदस्यीय दल ने कई उत्पादों के नमूने लिये।

बाबा रामदेव के संस्थान पर पहली बार हुई छापामारी के बारे में बाबा रामदेव ने कहा कि बाबा के उत्पाद पूरी प्रामाणिकता से बनाये जाते हैं। कोई चाहे तो दो चार नमूने नहीं बल्कि पूरे उत्पादों के ट्रक भरकर ले जाये।

रामदेव ने छापे की कार्रवाई के तुरंत बाद दिव्य योग मंदिर में संवाददाताओं से कहा, ‘‘दरअसल ये अभिजात्य वर्ग और सामान्य नागरिक के बीच की लड़ाई है। हम सामान्य नागरिक हैं और अभी हमारी जंग शुरू हुई है।’’

रामदेव ने विदेशी कम्पनियों के नाम गिनाते हुए उन पर कभी छापामारी न होने की बात कही। रामदेव ने बालकृष्ण की रिहाई के आदेश को सत्य की विजय का नाम दिया और आरोप लगाया कि केन्द्र सरकार ने सीबीआई का दुरुपयोग करते हुए आचार्य बालकृष्ण पर फर्जी पासपोर्ट मामले में फर्जी मुकदमा चलाकर उनका उत्पीडन किया।

रामदेव ने कहा, ‘‘हमारी सीधी लड़ाई व्यवस्था से है और व्यवस्था जिनके हाथ है वो ताकतवर हैं, क्योंकि वो अपने अधिकार का दुरुपयोग कर रहे हैं।’’ उन्होंने दावा किया कि अब तक उन्हें 100 से अधिक नोटिस भेजे जा चुके हैं। मगर हमें न्याय व्यवस्था पर भरोसा है और हम जीतेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रामदेव ने कहा कि बालकृष्ण जल्द ही आश्रम आयेंगे और उन पर हुए जुल्मों का जवाब आगे हिन्दुस्तान देगा। बाबा ने कहा नौ अगस्त से पहले आचार्य बालकृष्ण की जेल में हत्या किये जाने और इल्जाम मेरे ऊपर डालने की साजिश रची जा रही थी जो कामयाब नहीं हो सकी क्योंकि आचार्य बहुत सतर्क थे।