यह ख़बर 26 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

राज बब्बर के बाद फारूख अब्दुल्ला ने दी 'सस्ते खाने' वाले बयान पर सफाई

खास बातें

  • कांग्रेस नेता राज बब्बर ने कहा है कि अगर उनके बयान से किसी को तकलीफ हुई हो, तो वह इसके लिए माफी मांगते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वह कभी नहीं चाहते कि उनके बयान से पार्टी को कोई नुक़सान हो।
नई दिल्ली:

कांग्रेस प्रवक्ता राज बब्बर ने 12 रुपये में थाली वाली अपनी टिप्पणी पर खेद जताया है। राज बब्बर ने कहा है कि अगर उनके बयान से किसी को तकलीफ हुई हो, तो वह इसके लिए माफी मांगते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वह कभी नहीं चाहते कि उनके बयान से पार्टी को कोई नुक़सान हो। वहीं, ऐसे ही सस्ते खाने पर एक रुपये या फिर 100 रुपये वाले अपने बयान पर केंद्रीय मंत्री फारूख अब्दुल्ला ने सफाई दी। उन्होंने कहा कि उनक बयान को गलत संदर्भ में लिया गया, लेकिन यदि किसी की भावनाओं को ठेस पहुंची है तो वह इस बात के लिए खेद व्यक्त करते हैं।

उधर, देश में गरीबी के आंकड़े में कमी आने के दावे को साबित करने के लिए मुंबई और दिल्ली में क्रमश: 12 रुपये और पांच रुपये में भोजन मिलने की बात कहने वाले अपने नेताओं के बयान से कांग्रेस ने किनारा कर लिया। कांग्रेस के कम्युनिकेशन डिपार्टमेंट के प्रमुख अजय माकन ने ट्वीट किया, हम कुछ नेताओं के 15 रुपये और पांच रुपये वाले बयानों से सहमत नहीं हैं।

उल्लेखनीय है कि यूपीए सरकार के कार्यकाल में देश में गरीबी का आंकड़ा 22 फीसदी घटने के दावे को सही साबित करने के लिए कांग्रेस के नेताओं की तरफ से बयानों का दौर शुरू हो गया था। पहले कांग्रेस नेता राज बब्बर ने कहा कि मुंबई में 12 रुपये में आज भी भोजन मिल जाता है। इसके बाद एक अन्य कांग्रेस नेता रशीद मसूद ने कहा कि दिल्ली में तो पांच रुपये में भरपेट खाना खाया जा सकता है। मसूद ने कहा, मुंबई का तो मुझे पता नहीं, लेकिन दिल्ली में जामा मस्जिद के नजदीक पांच रुपये में खाना मिल जाता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट एनडीटीवीडॉटकॉम से भी)