Coronavirus: भारत में 100 दिनों पहले मिला था पहला मामला, केरल सीएम ने बताया कैसे पाया इस पर काबू

कोरोना वायरस के खिलाफ पूरा देश एकजुट होकर जंग लड़ रहा है. देश में कोरोना वायरस का पहला मामला मिले 100 दिन पूरे हो चुके हैं.

Coronavirus: भारत में 100 दिनों पहले मिला था पहला मामला, केरल सीएम ने बताया कैसे पाया इस पर काबू

100 दिनों पहले भारत में मिला था कोरोनावायरस का पहला मामला

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस के खिलाफ पूरा देश एकजुट होकर जंग लड़ रहा है. देश में कोरोना वायरस का पहला मामला मिले 100 दिन पूरे हो चुके हैं. पहला केस 30 जनवरी को रिपोर्ट हुआ था. वुहान से लौटा एक छात्र कोरोना पॉजिटिव पाया गया था उसके बाद दो और मामले केरल में ही सामने आए थे. केरल की मौजूदा स्थिति पर नजर डाले तो यहां अब सिर्फ 16 एक्टिव मामले ही रह गए हैं. केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने शुक्रवार सुबह ट्वीट कर बताया कि कैसे पिछले 100 दिनों में उन्होंने कोरोना के मामलों के खिलाफ अभियान चलाया और इस पर नियंत्रण किया. 


उन्होंने अपने ट्वीट में बताया कि केरल में पहला मामला मिले आज 100 दिन पूरे हो चुके हैं. 258 एक्विव केस, 97 रिकवर्ड, टोटल कंफर्म केस 357, मृतक-2, सैंपल टेस्ट 12710. केरल के सीएम ने बताया कि किस तरह राज्य सरकार ने कोरोना और लॉकडाउन जैसी चुनौतियों से निपटने का काम किया. केरल में ऐसे अस्पताल बन चुके हैं, जो सिर्फ कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की देखभाल कर रहे हैं. इसके अलावा राज्य में 1251 कम्युनिटी किचन भी हैं, जहां 28 लाख से ज्यादा लोग खाना खा चुके हैं साथ ही तीन हजार से ज्यादा को शेल्टर किया गया है. इसके अलावा केरल सरकार में मंत्री थॉमस आइसैक ने मौजूदा स्थिति पर संतोष जताया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि केरल में शुक्रवार को कोरोना वायरस के संक्रमण का मात्र एक मामला सामने आया और इसी बीच राज्य के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा कि कोविड-19 की स्थिति पर पूरी तरह नियंत्रण पा लिया गया है. केरल में संक्रमण का शिकार हुए 16 लोगों का अभी इलाज चल रहा है. विजयन ने यह भी कहा कि राज्य में संक्रमण फिर फैलने के प्रति सचेत रहने की जरूरत है.