यह ख़बर 06 अप्रैल, 2014 को प्रकाशित हुई थी

आईएनएस मतंग में आग लगी, कोई हताहत नहीं

मुंबई:

मुंबई की एक गोदी में मरम्मत के दौरान नौसेना के पोत आईएनएस मतंग में आज आग लग गई, हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

पिछले 10 महीने में नौसेना के पोतों के साथ हुआ यह 14वां हादसा है। इससे पहले आईएनएस सिंधुरक्षक पनडुब्बी के पिछले वर्ष 18 अगस्त को मुंबई गोदी के पास डूब जाने से उसमें सवार 18 कर्मियों की मौत हो गई थी।

नौसेना अधिकारियों ने बताया कि मतंग पर वेल्डिंग के दौरान आग लगी। यह पोत दो अन्य पोतों को गोदी से ‘टो’ करने की क्षमता रखता है।

उन्होंने बताया कि दमकल गाड़ियों को आग पर काबू पाने के लिए रवाना कर दिया गया है और हादसे में हुए नुकसान का जायजा लिया जाएगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अधिकारियों ने बताया कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है और इसके जांच के लिए ‘बोर्ड ऑफ इन्क्वायरी’ का आदेश दे दिया गया है।

मुंबई में एक रक्षा प्रवक्ता ने बयान में कहा, ‘मुंबई के नौसैनिक गोदी में मरम्मत के दौरान भारतीय नौसेना के पोत मतंग में आज दोपहर करीब तीन बजे आग लगने और धुआं निकलने की छोटी घटना हुई।’ उन्होंने कहा, ‘पोत पर सवार एक निजी कंपनी सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट के कंपार्टमेंट में स्टील वेल्डिंग का काम कर रही थी, उसी दौरान बगल के कंपार्टमेंट में मौजूद विद्युतरोधी पदार्थ सुलगने लगा और उससे धुआं उठने लगा।’

प्रवक्ता ने कहा, ‘ड्यूटी पर मौजूद कर्मचारी ने उसे तुरंत देखा और पोत के कर्मचारियों ने नौसेना गोदी के दमकल विभाग की मदद से तुरंत स्थिति पर काबू पा लिया।’ उन्होंने कहा, ‘इस बात की पुष्टि हो गई है कि कोई व्यक्ति घायल नहीं हुआ है और किसी सामान को नुकसान नहीं पहुंचा है।’ उन्होंने कहा, ‘घटना की जांच के आदेश दिए जा चुके हैं’।