विज्ञापन
This Article is From Jan 25, 2013

कुम्भ मेला क्षेत्र में आग, 19 झुलसे, मुआवजे का ऐलान

संगम (इलाहाबाद): इलाहाबाद स्थित महाकुम्भ मेला क्षेत्र में शुक्रवार को एलपीजी गैस सिलेंडर लीक होने के चलते तीन टेंटों में आग लग गई। इससे 19 श्रद्घालु झुलस गए। घायलों में 6 की हालत गम्भीर बनी हुई है। उधर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने घटना में गम्भीर रूप से घायल हुए हर व्यक्ति को 50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की है।

घटना झूसी इलाके स्थित साकेत धाम आश्रम की है, जहां रसोई गैस सिलेंडर में हुए रिसाव से एक टेंट में लगी आग कुछ ही पलों में दो और टेंटों तक फैल गई। आग से आश्रम में रखा दान का सामान जल गया।

इलाहाबाद के मण्डलायुक्त देवेश चतुर्वेदी ने संवाददाताओं को बताया कि अग्निशमनकर्मियों की तत्परता के कारण बीस मिनट के अंदर आग पर काबू पाकर उसे फैलने से रोक लिया गया गया। बाद में आग को पूरी तरह से बुझा दिया गया।

चतुर्वेदी ने बताया कि घायलों को तत्काल एम्बुलेंसों के जरिए पहले मेला क्षेत्र स्थित केंद्रीय अस्पताल ले जाकर प्राथमिक उपचार कराया गया और फिर शहर के स्वरूपरानी बर्न सुपर स्पेशयलिटी अस्पताल में भर्ती करा दिया जहां विशेषज्ञ उनकी हालत पर निगरानी रख रहे हैं। घायलों में छह की हालत गम्भीर बताई जा रही है।

मेला अधिकारियों का कहना है कि घायलों में नौ पुरूष, सात महिलाएं और तीन बच्चे शामिल हैं। उधर मुख्यमंत्री अखिलेश ने गम्भीर रूप से घायल हर श्रद्घालु को पचास-पचास हजार रूपये की आर्थिक मदद ऐलान करते हुए घायलों के इलाज एवं देखभाल की बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली, यूपी, बिहार सहित जानिए किन राज्यों में आज भी होगी झमाझम बरसात?
कुम्भ मेला क्षेत्र में आग, 19 झुलसे, मुआवजे का ऐलान
भर्ती परीक्षा में नकल रोकने की कोशिश, असम में आज तीन घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट रहेगा बंद
Next Article
भर्ती परीक्षा में नकल रोकने की कोशिश, असम में आज तीन घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट रहेगा बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com