जम्‍मू-कश्‍मीर के BJP नेता के खिलाफ 'हेट स्‍पीच' का केस दर्ज, पार्टी ने माफी मांगने को कहा

'कारण बताओ' नोटिस में बीजेपी ने कहा है कि उनकी (रंधावा की ) टिप्‍पणी से पार्टी की छवि खराब हुई है.

जम्‍मू-कश्‍मीर के BJP नेता के खिलाफ 'हेट स्‍पीच' का केस दर्ज, पार्टी ने माफी मांगने को कहा

जम्‍मू :

जम्‍मू-कश्‍मीर में बीजेपी नेता विक्रम रंधावा ( Vikram Randhawa) के खिलाफ 'हेट स्‍पीच' के लिए मामला दर्ज कियाा गया है. मुस्लिमों के खिलाफ उनकी 'अस्‍वीकार्य' टिप्‍पणी की पार्टी की ओर से की गई आलोचना के एक दिन बाद यह कार्रवाई सामने आई है. टी20 वर्ल्‍डकप के मैच में पाकिस्‍तान की भारत के खिलाफ जीत के बाद एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें रंधावा आपत्तिजनक कमेंट करते हुए दिखाई दिए थे. इस मामले में बीजेपी की ओर से रंधावा को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. पार्टी ने उन्‍हें 48 घंटे के अंदर स्‍पष्‍टीकरण देने और सार्वजनिक तौर पर माफी मांगने को कहा है. 

असम : BJP के रूपज्योति कुर्मी मरियानी सीट से जीते, कांग्रेस का 30 साल पुराना गढ़ ढहा

केस में सेक्‍शन 295-A का जिक्र है जो इरादतन और दुर्भावनापूर्ण कृत्‍यों से संबंधित है. गौरतलब है कि इस साल में यह दूसरी बार है जब बीजेपी की ओर से रंधावा को 'कारण बताओ' नोटिस जारी किया गया है. इससे पहले, रंधावा ने केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह पर अवैध खनन को संरक्षण देने और रिश्‍वत लेने का आरोप लगाया था. 'कारण बताओ' नोटिस में बीजेपी ने कहा है कि उनकी (रंधावा की ) टिप्‍पणी से पार्टी की छवि खराब हुई है. नोटिस में कहा गया है,'सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में आप एक समुदाय विशेष के खिलाफ नफरत फैलाने वाली टिप्‍पणी करते देखे गए हैं. पार्टी को यह हर हाल में अस्‍वीकार्य है और इस कमेंट के कारण पार्टी की छवि खराब हुई है और उसे शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा है.' 

महाराष्ट्र के डिप्टी CM अजित पवार से कथित तौर पर जुड़ी 1,000 करोड़ रुपये से ज़्यादा की संपत्ति सीज़


नोटिस में कहा गया है, 'इस तरह के व्‍यवहार से पार्टी की सार्वजनिक छवि खराब होने की आशंका है. पूर्व विधायक और पार्टी के वरिष्‍ठ नेता होने के नाते आपसे सार्वजनिक तौर पर पार्टी केसिद्धांतों के अनुरूप व्‍यवहार करने की उम्‍मीद की जाती है. ' बीजेपी ने माना है कि पूर्व के 'कारण बताओ' नोटिस का रंधावा का प्रभाव नहीं पड़ा है और उनसे 48 घंटों के अंदर सार्वजनिक रूप से माफी मांगने को कहा गया है.  कश्‍मीर के सभी वरिष्‍ठ नेताओं ने रंधावा की टिप्‍पणी की आलोचना करते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. 

यूपी में जिन्ना पर सियासत तेज, सीएम योगी ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com