असम : BJP के रूपज्योति कुर्मी मरियानी सीट से जीते, कांग्रेस का 30 साल पुराना गढ़ ढहा

बीजेपी उम्मीदवार रूपज्योति कुर्मी ने असम की मरियानी विधानसभा सीट पर जीत पर परचम लहराया है. कुर्मी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी को 40 हजार से ज्यादा वोटों से हराया.

असम : BJP के रूपज्योति कुर्मी मरियानी सीट से जीते, कांग्रेस का 30 साल पुराना गढ़ ढहा

असम में दो और सीटों पर बीजेपी आगे (फाइल फोटो)

गुवाहाटी:

असम में पांच विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में मरियानी विधानसभा सीट (Assam By Elections 2021) पर बीजेपी के रूपज्योति कुर्मी (Rupjyoti Kurmi) ने बड़ी जीत दर्ज की है. बीजेपी उम्मीदवार रूपज्योति कुर्मी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी को 40 हजार से ज्यादा वोटों से हराया है. बता दें कि कुर्मी मरियानी से कांग्रेस के विधायक थे, जो इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो गए थे. इसी के साथ कांग्रेस के 30 साल पुराने किले मरियानी पर बीजेपी जीत दर्ज करने में कामयाब रही. 

असम की पांच सीटों में से बीजेपी दो सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. वहीं मरियानी सीट उसके खाते में आ चुकी है. बीजेपी ने तीन सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार थे जबकि दो सीट यूपीपीएल को दी गई थी. असम उपचुनाव में एक सीट पर कांग्रेस आगे चल रही है. भाजपा के गठबंधन सहयोगी यूपीपीएल एक सीट पर आगे है.

गुसाईंगांव, भबानीपुर, तामुलपुर, मरियानी और थोवरा सीटों पर 30 अक्टूबर को उपचुनाव हुए थे. करीब आठ लाख योग्य मतदाताओं में से 73.77 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था. गुसाईगांव और भबानीपुर में आठ-आठ प्रत्याशियों जबकि तामुलपुर में छह, थोवरा में पांच प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला आज होना है. 

गुसाईगांव और तामुलपुर में मौजूदा विधायकों के निधन के कारण उपचुनाव कराने की आवश्यकता पड़ी जबकि भबानीपुर, मरियानी और थोवरा में मौजूदा विधायकों ने भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद इस्तीफा दे दिया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उपचुनाव 2021: राजस्‍थान की सभी सीटों पर कांग्रेस, मध्‍य प्रदेश और असम में भाजपा आगे