फिल्‍म उड़ता पंजाब लीक मामला : प्रोडक्शन टीम से लेकर सेंसर बोर्ड कर्मी भी शक के दायरे में

फिल्‍म उड़ता पंजाब लीक मामला : प्रोडक्शन टीम से लेकर सेंसर बोर्ड कर्मी भी शक के दायरे में

मुंबई:

पहले सेंसर बोर्ड, फिर अदालत और अब प्रिंट लीक। फ़िल्म उड़ता पंजाब रिलीज होने के पहले ही लीक हो गई। खास बात है कि साइबर सेल के राडार पर खुद फ़िल्म की प्रोडक्शन टीम भी है। इसके लीक होने के बाद जब तक प्रोडक्शन कंपनी और मुंबई पुलिस एक्शन में आती, तब तक सैकड़ों लोग उसे डाउनलोड भी कर चुके थे।

बमुश्किल पुलिस अभी तक 4 वेबसाईटों से फ़िल्म वीडियो लिंक हटवाने में कामयाब हुई है। लेकिन बड़ा सवाल है सिनेमाघरों में लगने के पहले फ़िल्म ही प्रिंट लीक हुई तो कैसे ? वो भी उन तमाम दृश्यों के साथ जिन पर सेंसर बोर्ड कैंची चलाना चाहता था। मुंबई पुलिस प्रवक्ता अशोक दूधे का कहना है कि आई टी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर साइबर सेल मामले की जांच कर रहा है।

इस संबंध में पुलिस सूत्रों की मानें तो अभी तक की जांच में पता चला है कि फिल्म 15 जून की रात दो से तीन बजे के करीब इंटरनेट पर अपलोड हुई और तक़रीबन सात घंटे तक वेबसाईट पर रही। साइबर सेल सूत्रों के मुताबिक उनके राडार पर तकरीबन 20 लोग हैं। जिनमें प्रोडक्शन टीम से लेकर फ़िल्म की प्रिंट ले जाने वाले और सेंसर बोर्ड के कर्मचारी भी हैं।
 
हालांकि सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष पहलाज निहलानी इसमें भी फ़िल्म निर्माता की ही साजिश देख रहे हैं। बहरहाल सारी बाधाओं को पार कर चुकी फ़िल्म उड़ता पंजाब शुक्रवार से सिनेमा घरों में रिलीज होने को है। फ़िल्म का उड़ना या बैठना अब दर्शकों पर निर्भर है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com