"टिकट के साथ यात्रियों को मुफ्त पौधा": 'मन की बात' में PM मोदी ने इस शख्स की जमकर तारीफ की

प्रधानमंत्री मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में कहा, "तमिलनाडु के कोयम्बटूर में बस कन्डक्टर का काम करने वाले मरिमुथु योगनाथन जी अपनी बस के यात्रियों को टिकट देते हैं, तो साथ में ही एक पौधा भी मुफ्त देते हैं.

यह काम पिछले 34 सालों से कर रहा हूं: मरिमुथु योगनाथन

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मन की बात (Mann Ki Baat) कार्यक्रम के 75वें संस्करण में देश को संबोधित किया. होली और कोरोना महामारी के बीच प्रधानमंत्री ने कोविड-19 वैक्सीन का जिक्र किया और लोगों से कोरोना के प्रति सतर्कता बरतने की अपील की. हर बार की तरह इस बार भी प्रधानमंत्री मोदी ने देश के सामने प्रेरणा देने वाली कहानियां शेयर कीं. प्रधानमंत्री ने कोयम्बूटर में बस कन्डक्टर का काम करने वाले मरिमुथु योगनाथन का जिक्र किया, जो अपनी बस में सफर करने वाले यात्रियों को टिकट के साथ एक पौधा मुफ्त देते हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में कहा, "तमिलनाडु के कोयम्बटूर में बस कन्डक्टर का काम करने वाले मरिमुथु योगनाथन जी अपनी बस के यात्रियों को टिकट देते हैं, तो साथ में ही एक पौधा भी मुफ्त देते हैं. इस तरह वह न जाने कितने ही पेड़ लगवा चुके हैं. योगनाथन अपने वेतन का काफी हिस्सा इसी काम में खर्च करते आ रहे हैं. अब इसको सुनने के बाद ऐसा कौन नागरिक होगा, जो मरिमुथु योगनाथन के काम की प्रशंसा न करे. मैं हृदय से उनके इस प्रयासों को बहुत बधाई देता हूं."


पीएम मोदी की तारीफ से खुश मरिमुथु योगनाथन ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, "मैं यह काम पिछले 34 सालों से कर रहा हूं. मुझे खुशी और गर्व महसूस हो रहा है कि हमारे प्रधानमंत्री ने 'मन की बात' के दौरान मेरे काम को पहचाना और उसकी सराहना की."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: 'मन की बात' में बोले पीएम मोदी, कृषि क्षेत्र में नए विकल्पों को अपनाना होगा