नवीन पटनायक की पार्टी BJD भी कृषि कानून के खिलाफ, कहा-सरकार तीनों कानून वापस ले और...

नवीन पटनायक की अगुवाई वाली BJD की ओर से कानूनों का खिलाफत करने संबंधी यह पहला सार्वजनिक बयान है. बीजेडी अब तक बीजेपी नीत केंद्र सरकार को मुद्दा आधारित समर्थन देती रही है.

नवीन पटनायक की पार्टी BJD भी कृषि कानून के खिलाफ, कहा-सरकार तीनों कानून वापस ले और...

कृषि कानून रद्द करने की मांग को लेकर किसान दो माह से आंदोलन कर रहे हैं (प्रतीकात्‍मक फोटो)

नई दिल्ली:

Kisan Aandolan: ओडिशा में सत्‍तारूढ़ बीजू जनता दल (BJD) ने केंद्र सरकार से विवादित किसान कानून वापस लेने की मांग की है. गौरतलब है कि तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर देश के किसान दो माह से अधिक समय से दिल्‍ली में आंदोलनरत हैं. सरकार और आंदोलनकारी किसानों के बीच कई दौर की बात हो चुकी है लेकिन इस मसले का हल अब तक नहीं निकल सका है. देश की राजधानी दिल्‍ली से जुड़ी सीमा पर हजारों की संख्‍या में किसानों के जमावड़े का जिक्र करते हुए बीजू जनता दल के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद पिनाकी मिश्रा (Pinaki Mishra) ने NDTV से कहा, 'हमारी मांग है कि सरकार तीनों कानून वापस ले और दोबारा नए कृषि सुधार के बिल लाकर उन्हें स्टैंडिंग कमेटी या सिलेक्ट कमिटी के पास भेजा जाए जिससे कि उन पर नए सिरे से चर्चा संभव हो सके.'

कृषि कानून : कांग्रेस का आरोप, 'PM मोदी ने मुद्दों के बजाय बिना तथ्‍य के बातें कर सदन को गुमराह किया'

उन्‍होंने कहा कि यह हमेशा से हमारी मांग रही है. अगर पहले ही तीनों नए कानूनों को सेलेक्ट कमेटी या स्टैंडिंग कमेटी के पास भेजा गया होता, विस्तार से चर्चा हुई होती तो आज यह आंदोलन खड़ा नहीं होता. उन्‍होंने कहा कि सरकार की 'हठ' के कारण ही यह संकट खड़ा हुआ है.

PM मोदी के भाषण के बाद बोले किसान नेता- प्रधानमंत्री मीटिंग बुलाएं, हम जाने को तैयार

नवीन पटनायक की अगुवाई वाली BJD की ओर से कानूनों का खिलाफत करने संबंधी यह पहला सार्वजनिक बयान है. बीजेडी अब तक बीजेपी नीत केंद्र सरकार को मुद्दा आधारित समर्थन देती रही है. बीजेडी ने प्रस्‍तावित किसान बिल का शुरुआत में लोकसभा में समर्थन किया था लेकिन राज्‍यसभा में पारित होने के पहले इनका विरोध करके हर किसी को हैरान कर दिया था.  


प्रधानमंत्री तुरंत मीटिंग बुलाएं, हम जाने के लिए तैयार: सतनाम सिंह साहनी, किसान नेता

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com