'किसानों की सभी मांगें जायज, बातचीत बहुत हो चुकी, अब...' : 'भारत बंद' को लेकर केंद्र पर बरसे केजरीवाल 

भारत बंद  को लेकर दिल्ली के सीएम ने कहा कि यह दुख की बात है कि भगत सिंह की जयंती पर किसानों को भारत बंद का आह्वान करना पड़ रहा है. 1 साल हो गया किसानों को अपनी मांगें मनवाने के लिए प्रदर्शन करते.

'किसानों की सभी मांगें जायज, बातचीत बहुत हो चुकी, अब...' : 'भारत बंद' को लेकर केंद्र पर बरसे केजरीवाल 

किसानों की जितनी भी मांगें हैं, सब जायज हैं : केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों ने आज भारत बंद (Bharat Bandh) का ऐलान किया. दिल्ली और समेत कई जगहों पर किसानों के भारत बंद का सुबह से ही असर दिखने लगा है. दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर भारी जाम लगा हुआ है. कांग्रेस, सपा, आम आदमी पार्टी समेत अन्य विपक्ष दलों ने किसानों के भारत बंद का समर्थन किया है. भारत बंद पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने सरकार पर निशाना साधते हुए कृषि कानूनों वापस को लाने की मांग दोहराई.   

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल  ने कहा, "आज शहीद-ए-आजम भगत सिंह की जयंती के अवसर पर उनको याद करने के लिए हम एकत्र हुए हैं. उन्होंने देश को आजाद कराने के लिए सुप्रीम कुर्बानी दी थी. दिल्ली सरकार शिक्षा, स्वास्थ्य और अन्य क्षेत्रों में उनके बताए हुए रास्ते पर चलने की कोशिश कर रही है. आज विठ्ठल भाई पटेल की भी जयंती है, उन्हें भी हमने याद किया, उनके बताए हुए रास्ते पर भी सब लोग चलने की कोशिश कर रहे हैं, उम्मीद करते हैं उनका आशीर्वाद सब पर बना रहेगा.

भारत बंद पर अरविंद केजरीवाल 
भारत बंद  को लेकर दिल्ली के सीएम ने कहा कि यह दुख की बात है कि भगत सिंह की जयंती पर किसानों को भारत बंद का आह्वान करना पड़ रहा है. 1 साल हो गया किसानों को अपनी मांगें मनवाने के लिए प्रदर्शन करते. यह आजाद भारत है, आजाद भारत में भी अगर किसानों की नहीं सुनी जाएगी, तो फिर कहां सुनी जाएगी. उनकी जितनी भी मांगें हैं, सब जायज हैं. शुरू से हम उनकी मांगों के पक्ष में रहे हैं. मैं केंद्र सरकार से अपील करता हूं कि जल्द से जल्द उनकी मांगे मानें, ताकि किसान अपने-अपने घर जाएं और अपने काम पर लगें. वार्ता तो बहुत हो चुकी, अब कृषि मंत्री को ऐलान कर देना चाहिए कि किसानों की मांगें मान रहे हैं.


वीडियो: भारत बंद की वजह से कई सड़कें बंद, गुड़गांव में ट्रैफिक जाम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com