उत्तर प्रदेश- फेसबुक से बेरोजगारों को मिलेगा रोजगार, प्राविधिक शिक्षा विभाग लेगा ऐसे लेगा सहारा

उत्तर प्रदेश- फेसबुक से बेरोजगारों को मिलेगा रोजगार, प्राविधिक शिक्षा विभाग लेगा ऐसे लेगा सहारा

प्रतीकात्मक तस्वीर

कानपुर:

उत्तर प्रदेश का प्राविधिक शिक्षा विभाग अब बेरोजगारों को रोजगार दिलाने के लिए सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक का सहारा लेगा. डिप्लोमा कोर्स के बाद भी रोजगार के लिए भटक रहे छात्रों के लिए राजकीय पॉलिटेक्निक कानुपर नई सौगात लेकर आया है. छात्रों को फेसबुक अकाउंट 'कैंपस इंटरव्यू इंफार्मेशन कानपुर' पर पंजीकरण करना होगा.

प्राविधिक शिक्षा विभाग ने राजकीय पॉलिटेक्निक कानपुर को सेंटर फॉर प्लेसमेंट सेल के रूप में विकसित करने का फैसला किया है. पॉलिटेक्निक ने इस पर काम भी शुरू कर दिया है. पॉलिटेक्निक छात्रों के प्रति कंपनियों के रुझान को देखते हुए प्रदेश सरकार प्लेसमेंट सेल गठित करने जा रही है.

पॉलिटेक्निक के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट अधिकारी डॉ. एस.पी सोनी ने बताया कि फेसबुक खाता तैयार हो चुका है. इसके माध्यम से उत्तर प्रदेश के डिप्लोमाधारी छात्रों को रोजगार दिलाने का प्रयास किया जाएगा. उत्तर प्रदेश का कोई भी पॉलिटेक्निक डिप्लोमाधारी रजिस्ट्रेशन कराकर साक्षात्कार में भाग ले सकता है.

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों आईआईटी में कैंपस साक्षात्कार के दौरान पहुंची नामचीन कंपनियों ने अब पॉलिटेक्निक का रुख कर लिया है.कम बजट और बेहतर श्रमबल की तलाश में कंपनियां पॉलिटेक्निक डिप्लोमाधारी को प्राथमिकता दे रही हैं. एलएंडटी, होंडा कार समेत कई नामचीन कंपनियों ने पॉलिटेक्निक के प्लेसमेंट शिविर में हिस्सा लिया था.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com