विज्ञापन
This Article is From May 27, 2014

स्मृति ईरानी पर माकन की टिप्पणी को लेकर विवाद

नई दिल्ली:

स्मृति ईरानी को मानव संसाधन मंत्री बनाए जाने को लेकर कांग्रेस प्रवक्त अजय माकन की टिप्पणी को लेकर विवाद बढ़ गया है।

कांग्रेस प्रवक्ता अजय माकन ने मोदी कैबिनेट की मंत्री स्मृति ईरानी के 'स्नातक' भी नहीं होने और उन्हें मानव संसाधन मंत्रालय जैसा खासा अहम मंत्रालय दिए जाने को लेकर सवाल उठाया। वहीं माकन की इस टिप्पणी को ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ बताते हुए सरकार ने आज कहा कि कांग्रेस को ऐसी टिप्पणियां करने से पहले अपने अंदर झांक कर देख लेना चाहिए।

कांग्रेस प्रवक्ता अजय माकन ने आज कहा, 'मोदी की क्या कैबिनेट है? मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी तो स्नातक भी नहीं हैं।'

माकन ने हैरत जताते हुए कहा कि जिस व्यक्ति ने अपनी शैक्षिक योग्यता के बारे में स्पष्ट रूप से जिक्र नहीं किया, उसे मानव संसाधन विकास मंत्रालय का प्रभारी कैसे बनाया जा सकता है। स्मृति स्नातक भी नहीं हैं। चुनाव आयोग की वेबसाइट पर उनके हलफनामे को देखिए।

राज्य सभा की वेबसाइट पर ईरानी के परिचय में सिर्फ इतना कहा गया है ‘होली चाइल्ड आक्जिलीयम, दिल्ली और स्कूल आफ कोरसपोंडेंस एण्ड कंटिनियूइंग एडुकेशन, दिल्ली विश्वविद्यालय, दिल्ली से शिक्षित’।

वहीं केंद्रीय कानून, आईटी एवं संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इस बारे में संवाददाताओं के सवालों के जवाब में कहा, 'अगर कांग्रेस प्रवक्ता (अजय माकन) ने ऐसा कहा है तो यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। स्मृति जिस तरह से हिन्दी और अंग्रेजी बोलती हैं और उनमें जिस तरह की नेतृत्व क्षमता है, देश उससे परिचित हो चुका है।'

उन्होंने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके गुणों के कारण ही उन्हें यह पद दिया है। क्षमताओं का ध्यान रखकर ही उन्हें यह पद सौंपा गया है।' प्रसाद ने कांग्रेस के किसी नेता का नाम लिए बिना कहा कि ऐसी टिप्पणियां करने से पहले कांग्रेस को पहले अपने गिरेबां में झांककर देख लेना चाहिए।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
विवादित आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर को केंद्र सरकार ने बर्खास्त किया
स्मृति ईरानी पर माकन की टिप्पणी को लेकर विवाद
ब्रुनेई के सुल्तान बोलकिया से मिलकर खुशी हुई,कई मुद्दों पर हुई बातचीत : पीएम मोदी
Next Article
ब्रुनेई के सुल्तान बोलकिया से मिलकर खुशी हुई,कई मुद्दों पर हुई बातचीत : पीएम मोदी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com