तिहाड़ जेल से 200 करोड़ की वसूली मामले में ईडी कल दाखिल करेगी चार्जशीट, हो सकते हैं बड़े खुलासे

तिहाड़ जेल में 200 करोड़ की वसूली के मामले में दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट पहले ही दायर कर दी है.  इस मामले में सुकेश चंद्रशेखर, उसकी पत्नी लीना मारिया पॉल और तिहाड़ जेल के अधिकारियों समेत 17 आरोपी हैं.

तिहाड़ जेल से 200 करोड़ की वसूली मामले में ईडी कल दाखिल करेगी चार्जशीट, हो सकते हैं बड़े खुलासे

तिहाड़ जेल 200 करोड़ वसूली मामले में ईडी दायर करेगी चार्जशीट. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

तिहाड़ जेल से 200 करोड़ की वसूली के मामले में कल शनिवार को ईडी कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करने वाली है. ईडी की चार्जशीट में कई सनसनीखेज खुलासे होने का दावा किया जा रहा है. ईडी ने दिल्ली पुलिस द्वारा दर्ज की गई दो प्राथमिकी का संज्ञान लिया था. जांच एजेंसी ने सबसे पहले दीपक रामदानी और उनके भाई प्रदीप रामदानी को गिरफ्तार किया था. जिन्होंने मुख्य आरोपी सुकेश चंद्रशेखर की मदद की थी. बाद में सुकेश चंद्रशेखर और उनकी पत्नी लीना मारिया पॉल को कस्टडी में लिया गया था. ईडी ने कहा था कि सुकेश ने ब्लैक मनी को सफेद करने के लिए एक विस्तृत नेटवर्क का इस्तेमाल किया था. अपराध की आय का इस्तेमाल चल और अचल संपत्ति खरीदने के लिए किया गया था.

जांच के दौरान बॉलीवुड के दो कलाकारों को भी बुलाया गया और उनके बयान दर्ज किए गए थे. इस पूछताछ में जैकलीन फर्नांडिस और नोरा फ़तेही शामिल हैं. ईडी ने एक निजी बैंक के गिरफ्तार अधिकारियों से भी पूछताछ की है. ये अधिकारी सुकेश रैकेट का हिस्सा थे.

इनके साथ ही एक हवाला ऑपरेटर को भी दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था. दिल्ली पुलिस की ईओडब्ल्यू ने मकोका के तहत  15 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


याद दिला दें कि तिहाड़ जेल में 200 करोड़ की वसूली के मामले में दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट पहले ही दायर कर दी है.  इस मामले में सुकेश चंद्रशेखर, उसकी पत्नी लीना मारिया पॉल और तिहाड़ जेल के अधिकारियों समेत 17 आरोपी हैं. रैनबैक्सी के मालिक शिवेंद्र मोहन सिंह की पत्नी से  200 करोड़ की वसूली हुई थी. धोखाधड़ी के मामले में शिवेंद्र को राहत देने के नाम पर वसूली हुई. 2019 से धोखाधड़ी के मामले में शिवेंद्र मोहन सिंह और उसका भाई मालविंदर तिहाड़ जेल में बंद हैं.