सरकार से 15 लाख रुपये तक का इनाम पाने का मौका! बस बताइए इस नए संस्थान का नाम, लोगो और टैगलाइन

वित्त मंत्रालय ने नये विकास वित्त संस्थान के लिये नाम, ‘टैगलाइन’ और ‘लोगो’ के लिए जनता से प्रविष्टियां आमंत्रित की हैं. इसके लिये प्रत्येक श्रेणी में चुनी गयी प्रविष्टियों को 5-5 लाख रुपये तक के कैश प्राइज दिये जाएंगे.

सरकार से 15 लाख रुपये तक का इनाम पाने का मौका! बस बताइए इस नए संस्थान का नाम, लोगो और टैगलाइन

नए विकास वित्तीय संस्थान का नाम, लोगो और टैगलाइन बताइए, ईनाम पाइए. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

अगर आप कुछ क्रिएटिव सोच सकते हैं तो आपके पास सरकार से 15 लाख रुपये तक का इनाम जीतने का मौका है. बस आपको एक नए वित्तीय संस्थान (Financial Institution) के लिए नाम, लोगो और टैगलाइन बताना होगा. जी हां, वित्त मंत्रालय (Finance Ministry) अपने नए वित्तीय संस्थान के नाम, लोगो और टैगलाइन के लिए क्रिएटिव एंट्रीज़ (Creative Contest) मांग रहा है.

वित्त मंत्रालय ने बुधवार को नये विकास वित्त संस्थान (Development Financial Institution) के लिये नाम, ‘टैगलाइन' और ‘लोगो' के लिए नागरिकों से प्रविष्टियां आमंत्रित की हैं. इसके लिये प्रत्येक श्रेणी में चुनी गयी प्रविष्टियों को 5-5 लाख रुपये तक के कैश प्राइज दिये जाएंगे.

@MyGovIndia ट्विटर हैंडल से इस कॉन्टेस्ट को लेकर ट्वीट भी शेयर किया गया है, जिसमें बताया गया है कि DFI के नाम, टैगलाइन और लोगो कॉन्टेस्ट में हर कैटेगरी के लिए 5 लाख रुपये का कैश प्राइज जीता जा सकता है.

कैसे ले सकते हैं प्रतियोगिता में हिस्सा

आप नीचे दिए गए लिंक पर जाकर इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकते हैं. इस पर आपको लॉग इन करना होगा-

https://www.mygov.in/task/name-tagline-and-logo-contest-development-financial-institution/

कैसे चुने जाएंगे विनर

विनर उसे चुना जाएगा, जो इस वित्तीय संस्थान के विचार को अपने नाम, लोगो और टैगलाइन में सबसे बेहतर तरीके से उतार पाता है. इसमें देखा जाएगा कि एंट्री में भेजे गए नाम, लोगो और टैगलाइन न्यू इंडिया और इस प्रोजेक्ट की थीम से कितने बेहतर तरीके से कनेक्ट कर पाते हैं. 

दरअसल, DFI को देश में बुनियादी ढांचे के वित्तपोषण के लिए पासा पलटने वाला में माना जा रहा है. ऐसे में इसलिए इसे इतनी महत्ता दी जा रही है, इसलिए आपकी एंट्रियों में इस बात का खासा खयाल रखा जाना जरूरी है.

'दूसरी लहर से पस्त अर्थव्यवस्था दिखा रही सुधार के संकेत'- वित्त मंत्रालय की रिव्यू रिपोर्ट, जानिए और क्या कहा

आखिरी तारीख

आप अपने क्रिएटिव नाम, लोगो और टैगलाइन 15 अगस्त, 2021 को रात 11.45 बजे तक भेज सकते हैं.

2021-22 के बजट में हुई थी DFI के गठन की घोषणा


बता दें कि इससे पहले, मंत्रालय ने 2014 में सरकार के प्रमुख वित्तीय समावेशी कार्यक्रम ‘प्रधानमंत्री जनधन योजना' के लिए नाम चुनने को लेकर इसी तरह की कवायद की थी. वित्त मंत्री ने डीएफआई के गठन की घोषणा 2021-22 के बजट में की थी. संसद ने मार्च में बुनियादी ढांचा विकास और वित्त पोषण के लिये राष्ट्रीय बैंक (एनएबीएफआईडी) विधेयक को मंजूरी दे दी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी इस प्रतियोगिता की जानकारी ट्विटर पर देते हुए लिखा, ‘वित्त मंत्रालय, माई गॉव इंडिया के सहयोग से नये विकास वित्त संस्थान के नाम, ‘टैगलाइन' और ‘लोगो' के लिए एक प्रतियोगिता की घोषणा कर रहा है. प्रत्येक श्रेणी में 5-5 लाख रुपये तक के नकद पुरस्कार. प्रविष्टियों की अंतिम तिथि 15 अगस्त 2021 है.'