ड्रग्स मामला : गिरफ्तारी के बाद कोर्ट में पेश हुए समीर खान, 18 जनवरी तक मिली NCB कस्टडी

बॉलीवुड ड्रग्स रैकेट की जांच कर रही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक के दामाद समीर खान को ड्रग्स मामले में बुधवार रात गिरफ्तार किया है.

ड्रग्स मामला : गिरफ्तारी के बाद कोर्ट में पेश हुए समीर खान, 18 जनवरी तक मिली NCB कस्टडी

समीर खान को ड्रग्स मामले में NCB ने किया गिरफ्तार

मुंबई:

बॉलीवुड ड्रग्स रैकेट की जांच कर रही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक के दामाद समीर खान को ड्रग्स मामले में बुधवार रात गिरफ्तार किया है. गुरुवार को समीर खान को कोर्ट में पेश किया गया, यहां उसे 18 जनवरी तक NCB कस्टडी मिली है. वहीं, करन सजनानी और राहिला फर्नीचवाला को 16 जनवरी तक NCB कस्टडी मिली है. एनसीबी के मुताबिक, समीर खान का नाम 9 जनवरी को गिरफ्तार ब्रिटिश नागरिक करन सजनानी से पूछताछ में आया था. समीर और सजनानी के बीच पैसों के लेनदेन के साथ ही ड्रग्स से जुड़े चैट भी मिले हैं.

13 जनवरी को एनसीबी दफ़्तर में समीर खान से दिनभर की पूछताछ के बाद देर शाम गिरफ्तार कर लिया गया. गुरुवार को समीर खान को रिमांड के लिए कोर्ट में पेश किया जाएगा. बांद्रा में रहने वाला समीर खान महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक का दामाद बताया जाता है. इस बीच नवाब मलिक ने ट्वीट कर लिखा है कि कोई भी कानून से ऊपर नहीं है. बिना किसी भेदभाव के सभी पर कानून बराबर से लागू करना चाहिए. नवाब मलिक ने न्यायपालिका में भरोसा होने की बात भी लिखी है.

इस बीच एनसीबी सूत्रों से पता चला है कि एनसीबी ने समीर खान का मोबाइल फोन जब्त कर लिया है. गुरुवार की सुबह से समीर खान के बांद्रा स्थित घर मे तलाशी भी ली जा रही है.

9 जनवरी को ब्रिटिश नागरिक करन सजनानी और दो बहनें राहिला और शाइस्ता से एनसीबी ने 200 किलो गांजा और उसके अलग-अलग स्ट्रेन के बड्स बरामद करने का दावा किया है. करन से पूछताछ के बाद एनसीबी ने मुंबई के मशहूर मुच्छड़ पानवाला को भी गिरफ्तार किया था. मुच्छड़ पानवाला के गोदाम से करन का दिया हुआ, आधा किलो गांजा बरामद हुआ था.

इस बीच अदालत ने मुच्छड़ पानवाला के मालिकों में एक रामकुमार तिवारी जिसे एनसीबी ने गिरफ्तार किया था, उसे और शाइस्ता को जमानत दे दी है. पता चला है कि करन गांजा और कुछ वनस्पति, उत्तरप्रदेश के रामपुर से मंगाता था और फिर उसमें इम्पोर्टेड बड्स मिलाकर बेचता था. एनसीबी की एक टीम रामपुर भी गई है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोर्ट में लाने से पूर्व एनसीबी के वकील अतुल सरपाण्डे ने कहा, ''हम समीर खान की कस्टडी मांगेंगे. उनका ड्रग्स कार्टेल में रोल आया है. वो कॉमर्शियल एक्टिविटी में शामिल थे ऐसा शक है. हम 27A के तहत उनकी भूमिका देखते हुए कस्टडी की मांग करेंगे.''