पनवेल : खुले में शौच के लिए गई चार साल की बच्ची को कुत्तों ने नोंच-नोंचकर मार डाला

कुत्तों के हमले में मारी गई बच्ची की फाइल तस्वीर

मुंबई:

नवी मुंबई से सटे पनवेल इलाके में चार साल की बच्ची पर आवारा कुत्तों ने हमला कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। जिस वक्त ये हादसा हुआ बच्ची शौच करने गई थी, उसे घायल हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसने दम तोड़ दिया।

ग़ौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालक़िले से स्वच्छता पर बड़ी-बड़ी बातें कही थीं और उन्होंने खुले में शौच को देश के लिए शर्म करार दिया था। महाराष्ट्र में भी बीजेपी सत्ता में है, लेकिन उसी राज्य में खुले में शौच जाना 4 साल की नन्ही बच्ची के लिए मौत का सबब बन गया।

सुबह 6:30 बजे घर से दूर शौच के दौरान उसे 4-5 आवारा कुत्तों ने घेर लिया और बुरी तरह नोंच-खसोट कर घायल कर दिया। अस्पताल पहुंचा जाने पर उसने दम तोड़ दिया।

बच्ची की मां शांता ने बताया, मैं साफ-सफाई कर रही थी, तभी बाहर से शोर सुनाई दिया कि तुम्हारी बच्ची को कुत्तों ने नोंच लिया है... मैं भागकर गई तो देखा कि उसके गले में दो छेद हैं। वो बड़ी बहन के साथ गई थी, लेकिन फिर भी कुत्तों ने हमला कर दिया। मैं जब गई तो वो सांसें ले रही थीं। हम उसे फौरन एमजीएम अस्पताल ले गए, जहां आधे घंटे के इलाज के बाद उसने दम तोड़ दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मृतक के पिता तलोजा इलाके में सिक्योरिटी गार्ड का काम करते हैं। हादसे के बाद इलाके के लोगों में आवारा कुत्तों से अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर फिक्र बढ़ गई है। एक सवाल सबके जेहन में है, बच्ची को सिर्फ कुत्तों ने मारा या फिर खुले में शौच इस हादसे की वजह है।