विज्ञापन
This Article is From Jun 16, 2018

ममता ने ईद के मौके पर पूछा, क्या हिन्दुओं से प्यार करने का मतलब मुसलमानों से नफरत करना है ? 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि जो लोग उन पर मुसलमानों के तुष्टीकरण का आरोप लगाते हैं, वे न तो हिन्दुओं के मित्र हैं और न ही मुसलमानों के.

ममता ने ईद के मौके पर पूछा, क्या हिन्दुओं से प्यार करने का मतलब मुसलमानों से नफरत करना है ? 
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कोलकाता में ईद के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में.
कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि जो लोग उन पर मुसलमानों के तुष्टीकरण का आरोप लगाते हैं, वे न तो हिन्दुओं के मित्र हैं और न ही मुसलमानों के. ममता ने कहा, 'कुछ लोग मुझपर मुसलमानों के तुष्टीकरण का आरोप लगाते हैं. उनसे मेरा सवाल है कि क्या हिन्दुओं से प्यार करने का मतलब मुसलमानों से नफरत करना है. मैं सभी समुदायों और धर्मों का सम्मान करती हूं और उनसे प्यार करती हूं. देश हर किसी का है.'

यह भी पढ़ें : Ramzan 2018: रोज़े क्‍यों रखते हैं मुसलमान?

उन्होंने रेड रोड पर ईद मनाने के लिए एकत्र हुए लोगों से कहा, 'जो लोग यह कहते हैं कि मैं मुसलमानों का तुष्टीकरण करती हूं, वे न तो हिन्दुओं के मित्र हैं और न ही मुसलमानों के मित्र हैं.' भाजपा और कुछ अन्य संगठन आरोप लगाते रहे हैं कि ममता राजनीतिक फायदे के लिए मुसलमानों का तुष्टीकरण कर रही हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि यह उनके विरोध की वजह से है कि नीति आयोग की जो बैठक आज होनी थी, वह अब कल होगी.

यह भी पढ़ें : नीति आयोग की बैठक में शामिल होंगी ममता बनर्जी

उन्होंने कहा, 'केंद्र सरकार के अधिकारियों से मेरा सवाल है कि क्या उन्हें यह जानकारी नहीं थी कि 16 जून को ईद मनाई जाएगी. नीति आयोग की बैठक इस दिन क्यों रखी गई? मैंने केंद्र सरकार को पत्र लिखकर आग्रह किया था कि तारीख बदली जाए, जिससे कि बैठक ईद के दिन न हो.' ममता ने इस बात की पुष्टि की थी कि वह नई दिल्ली में नीति आयोग की 17 जून को पुनर्निर्धारित बैठक में शामिल होंगी.

VIDEO : कब तक चलेगा हिंदू- मुस्लिम? 

प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक के लिए पहले 16 जून की तारीख निर्धारित की गई थी, लेकिन इस दिन ईद होने के कारण इसकी तारीख बदलकर 17 जून कर दी गई. ममता तथा कुछ अन्य मुख्यमंत्रियों ने ईद के चलते 16 जून को इस बैठक में शामिल होने में असमर्थता जताई थी. इसके बाद बैठक की तारीख 17 जून कर दी गई. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
ममता ने ईद के मौके पर पूछा, क्या हिन्दुओं से प्यार करने का मतलब मुसलमानों से नफरत करना है ? 
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com