पीएम मोदी की योगी आदित्यनाथ के साथ की दो तस्वीरों में क्या है अंतर, कांग्रेस ने ऐसे पहचानी खामी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यूपी प्रवास के दौरान उनकी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के साथ की तस्वीरें खूब वायरल हो रही हैं. कांग्रेस ने इन तस्वीरों में खामी पकड़ने की दावा किया है. 

पीएम मोदी की योगी आदित्यनाथ के साथ की दो तस्वीरों में क्या है अंतर, कांग्रेस ने ऐसे पहचानी खामी

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी के साथ की ये तस्वीरें ट्वीट की थीं

नई दिल्ली:

यूपी प्रवास के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के साथ की तस्वीरें पिछले दिनों खूब वायरल हुई थीं. कांग्रेस ने इन तस्वीरों के सहारे सत्ताधारी पार्टी पर निशाना साधा है.रविवार को ये तस्वीरें ट्विटर पर ट्रेंड भी करती रहीं. सीएम योगी ने दो तस्वीरें सोशल मीडिया पर ट्वीट की थीं, लेकिन दो कद्दावर नेताओं की इन तस्वीरों में जिस बात पर लोगों का ध्यान गया वो उनके हावभाव, पोशाक औऱ अन्य बातों से जुड़ा था. योगी ने ट्वीट के साथ कैप्शन में लिखा था, हम निकल पड़े हैं प्रण करके, अपना तन-मन अर्पण करके, जिद है एक सूर्य उगाना है, अम्बर से ऊँचा जाना है, एक भारत नया बनाना है. 

हालांकि विपक्षी दल कांग्रेस ने इन तस्वीरों में भी गड़बड़ियां पकड़ने का दावा किया. कहा गया है कि पीएम मोदी की दो तस्वीरों के बीच में से एक में उनके कंधे पर पड़ी शाल गायब थी. इससे यह प्रतीत होता है कि सहज चहलकदमी के दौरान ली गई तस्वीरों की जगह ये फोटो तयशुदा तरीके से खींची गईं.

PM मोदी गुरुवार को यूपी के नोएडा में इंटरनेशनल एयरपोर्ट की रखेंगे आधारशिला

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने ट्वीट कर कहा, "मु्ख्यमंत्री द्वारा एक तस्वीर पोस्ट कर यह साबित करने की कोशिश की गई कि सब कुछ ठीकठाक है. लेकिन एक फोटो में मोदी जी के कंधे में शॉल है और दूसरी तस्वीर में अंगौछा. ऐसे में खीझ और व्याकुलता साफ झलकती है. इस तस्वीर से फायदे की जगह नुकसान ज्यादा होता प्रतीत हो रहा है."

यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास ने भी यह तस्वीर ट्वीट की और लोगों से इसमें अंतर पता लगाने को कहा. डीएमके की आईटी विंग की ओर से भी यह फोटो ट्वीट कर गड़बड़ी बताने की कोशिश हुई. वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और यूपी प्रभारी राधा मोहन सिंह ने लिखा, मजबूत नेतृत्व नया यूपी और नया भारत बनाने के लिए प्रतिबद्ध है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


हालांकि यह पहली बार नहीं है, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरों को लेकर सोशल मीडिया पर आलोचना और प्रशंसा का अभियान चल रहा हो. सितंबर में पीएम मोदी ने अमेरिका जाते वक्त एयर इंडिया वन के अंदर की तस्वीर शेयर की थी, इसमें वो विमान के अंदर लंबी यात्रा के दौरान फाइलों को निपटाते दिख रहे थे. कांग्रेस ने तब लाल बहादुर शास्त्री, मनमोहन सिंह की उसी तरह की तस्वीरें शेयर करते हुए कहा था कि यह पहली बार नहीं है.