'क्या दूसरा किम जोंग चाहिए?' : चुनावों के बीच राकेश टिकैत ने बीजेपी पर साधा निशाना

किसान नेता ने कहा, "लोगों को यह तय करना है कि क्या वे एक मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री चाहते हैं जो जनता का प्रतिनिधित्व करे या वे (उत्तर कोरिया) जैसी स्थिति दूसरा किम जोंग उन  चाहते हैं.

'क्या दूसरा किम जोंग चाहिए?' : चुनावों के बीच राकेश टिकैत ने बीजेपी पर साधा निशाना

राकेश टिकैत ने बीजेपी पर साधा निशाना

नई दिल्ली:

किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने उत्तर प्रदेश में चुनाव (UP Assembly elections 2022) के बीच बीजेपी पर हमला बोलते हुए उत्तर कोरिया का जिक्र किया और कहा कि मतदाताओं को यह तय करना होगा कि क्या वे "दूसरा किम जोंग उन" चाहते हैं. किसान नेता ने कहा, "लोगों को यह तय करना है कि क्या वे एक मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री चाहते हैं जो जनता का प्रतिनिधित्व करे या वे (उत्तर कोरिया) जैसी स्थिति दूसरा किम जोंग उन  चाहते हैं. हम किसी भी राज्य में तानाशाही सरकार नहीं चाहते. हम अपील करना चाहते हैं कि लोग अपने वोट का बुद्धिमानी से इस्तेमाल करें. बता दें कि चुनावी मौसम में किसान नेता लगातार यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते रहे हैं.

किसान नेता राकेश टिकैत ने बृहस्पतिवार को कहा था कि मुजफ्फरनगर में 2013 की स्थिति अब बदल गई है और यहां शांति स्थापित हो चुकी है, इसलिए इस बार चुनाव परिणाम कुछ अलग होंगे. भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने 2013 में मुजफ्फरनगर जिले में भड़के साम्प्रदायिक दंगों का उल्लेख करते हुए कहा, ‘‘2013 का परिणाम ट्रायल था. ट्रायल का स्टेडियम अब यहां ढह चुका है, जिन स्टेडियम में ये मैच खेले गये थे, वे अब ढह चुके हैं.''

मुजफ्फरनगर जिले में अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने के बाद उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि पिछली स्थिति बदल चुकी है और शांति ने इसकी जगह ले ली है और इस बार परिणाम पहले जैसा नहीं होगा.''जब उनसे पूछा गया कि आखिर वह किस ‘नए मैच' की बात कर रहे हैं, तो उन्होंने कहा कि नया मैच पहले ही खेला जा चुका है और इसका परिणाम जल्द ही सामने आएगा.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टिकैत ने कहा कि चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से पूरा हो रहा है और यह अपने आप में बड़ी उपलब्धि है तथा परिणाम सभी के लिए देखने लायक होगा। इससे पहले टिकैत ने साम्प्रदायिकता के आधार पर मतदान न करने के लिए मतदाताओं को आगाह किया था. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 11 जिलों की 58 सीटों पर आज पहले चरण का मतदान हुआ। भाजपा ने 2017 के विधानसभा चुनावों में इनमें से 50 सीटें जीती थी.