शिवराज सिंह चौहान ऑडियो टेप विवाद में बीजेपी का बयान, यह कांग्रेस की गंदी राजनीति

शिवराज सिंह चौहान ऑडियो टेप विवाद में बीजेपी का बयान, यह कांग्रेस की गंदी राजनीति

दिग्विजय सिंह की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पर वोट के बदले लालच देने का आरोप लगाया है। अपने फेसबुक अकाउंट पर उन्होंने एक ऑडियो क्लिप जारी की है। उधर, बीजेपी ने आरोपों से साफ इनकार कर दिया है। बीजेपी का कहना है कि ऑडियो क्लिप में जिस आवाज को शिवराज सिंह चौहान की आवाज होने का दावा किया जा रहा है वह उनकी नहीं है।

मंदसौर के गरोठ विधानसभा में उपचुनाव हो रहा है, यहां भाजपा की ओर से नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष राजेंद्र चौधरी भी टिकट के दावेदार थे, मगर पार्टी ने चंदर सिंह सिसोदिया को उम्मीदवार बनाया। मतदान 27 जून को होना है और भाजपा को भितरघात का खतरा है। इसी बीच मुख्यमंत्री और चौधरी के बीच हुई बातचीत का कथित ऑडियो सामने आया है। यह ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।

इस ऑडियो में भाजपा नेता चौधरी को चौहान भरोसा दिला रहे हैं कि चुनाव होने के बाद वे उन्हें सम्मानित करेंगे। यह चुनाव उनके और पार्टी देानों के लिए महत्वपूर्ण है। चुनाव हारने पर फजीहत सभी की होगी। इतना ही नहीं, इस कथित ऑडियो में चौहान पोरवाल समाज का वोट भाजपा को दिलाने और समर्थकों से सिसोदिया के समर्थन में काम करने की बात चौधरी से कह रहे हैं।

इस ऑडियो में चौहान भाजपा नेता से यह भी कह रहे हैं, "टिकट के लिए तुम्हारा भी दावा बनता था, तुम्हारा भी हक बनता था, मगर टिकट एक ही को दिया जा सकता था, तुम पार्टी व उम्मीदवार के लिए काम करो, मैं तुम्हारी चिंता करूंगा। चुनाव के बाद आपको सम्मानित करने का काम मैं करूंगा। इससे (विधायक) से भी अच्छी स्थिति में ला दूंगा।"

यह कथित ऑडियो राज्य में चर्चा का विषय बन गया है। भाजपा के प्रदेश संवाद प्रमुख डॉ. हितेश वाजपेयी ने कहा, "यह कांग्रेस की चाल है, वह चुनाव को भटकाना चाहती है।"

उन्होंने दावा किया कि जो ऑडियो वायरल हुआ है, उसमें शिवराज की आवाज नहीं है, कांग्रेस इस तरह के हथकंडे अपनाती रहती है।

दिग्विजय सिंह का ट्वीट, 'शिवराज चौहान मुख्यमंत्री मप्र का भाजपा के नेता राजेश चौधरी को फ़ोन पर प्रलोभन का प्रमाण। चुनाव आयोग के कोड ओफ कन्डक्ट का स्पष्ट उल्लंघन। मुख्यमंत्री मप्र इस्तीफ़ा दीजिये। चुनाव आयोग के पर्यवेक्षक महोदय कृपया मुख्यमंत्रीजी मप्र पर कार्यवाही करें।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिग्विजय सिंह का ट्वीट