यह ख़बर 27 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

‘सत्ता के दलाल’ बनना चाहते हैं टीम अन्ना के सदस्य : दिग्विजय

खास बातें

  • दिग्विजय सिंह ने सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे की टीम के सदस्यों पर आरोप लगाया है कि प्रजातंत्र में विश्वास रखे बिना वे ‘सत्ता के दलाल’ बनने की कोशिश कर रहे हैं।
भोपाल:

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे की टीम के सदस्यों पर आरोप लगाया है कि प्रजातंत्र में विश्वास रखे बिना वे ‘सत्ता के दलाल’ बनने की कोशिश कर रहे हैं।

कांग्रेस महासचिव ने अपने निवास पर कहा, ‘कई बार मुझे लगता है कि टीम अन्ना के सदस्यों की प्रजातंत्र और प्रजातांत्रिक संस्थाओं में कोई आस्था नहीं है और वे चुनाव का सामना किए बिना ‘सत्ता के दलाल’ बनना चाहते हैं।’ उन्होंने कहा कि टीम अन्ना के अधिकांश सदस्यों के पास कुछ भी कहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है।

सिंह ने कहा कि इसी कारण से यह सदस्य (टीम अन्ना के) आए दिन संसद और सांसदों के खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग करते हैं।

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि टीम अन्ना के एक सदस्य अरविंद केजरीवाल ने सरकारी नौकरी करते वक्त सारे नियमों का खुला उल्लंघन किया। इसी तरह किरण बेदी ने हवाई यात्रा में रिआयती टिकट को उपयोग किया था और उस वक्त उनको किसी नैतिकता का ख्याल नहीं आया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक प्रश्न के जवाब में दिग्विजय सिंह ने कहा कि भाजपा का अन्ना से उस दिन मोहभंग हो गया, जिस दिन उन्होंने आरएसएस का समर्थन लेने से इन्कार कर दिया।