विज्ञापन
This Article is From Sep 10, 2014

सात साल में पहली बार घट सकते हैं डीजल के दाम, पेट्रोल भी हो सकता है सस्ता

नई दिल्ली:

ब्रेंट क्रूड के दाम 100 डॉलर प्रति बैरल से नीचे आने से पेट्रोल की कीमतें एक रुपये प्रति लीटर घट सकती हैं। यही नहीं इस वजह से सात साल में पहली बार डीजल के दाम में भी कटौती की संभावना है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पेट्रोल व डीजल कीमतों में संशोधन 15 सितंबर को होना है। सूत्रों ने कहा कि यदि ब्रेंट कच्चे तेल के दाम 100 डॉलर प्रति बैरल से नीचे बने रहते हैं, तो खुदरा कीमतों में कटौती की पूरी संभावना है। पिछले महीने से यह पेट्रोल कीमतों में लगातार चौथी कटौती होगी। इससे पहले 31 अगस्त को पेट्रोल के दाम 1.82 रुपये प्रति लीटर घटाए गए थे।

1 अगस्त को पेट्रोल 1.09 रुपये प्रति लीटर सस्ता हुआ था, जबकि 15 अगस्त को पेट्रोल कीमत 2.18 रुपये प्रति लीटर कम हुए थे। सूत्रों ने कहा कि इस बात की भी पूरी संभावना है कि डीजल कीमतों में सात साल में पहली बार कटौती की जाए।

जनवरी, 2013 में डीजल कीमतों में मासिक आधार पर मामूली बढ़ोतरी का फैसला किया गया था। यह वृद्धि उस समय तक जारी रहनी है, जब तक कि डीजल के खुदरा मूल्य व लागत का अंतर खत्म नहीं हो जाता है। इसी फैसले के अनुरूप 31 अगस्त को डीजल कीमतों में 57 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की गई थी।

पिछली बढ़ोतरी के बाद डीजल की लागत व खुदरा मूल्य का अंतर घटकर मात्र 8 पैसे लीटर रह गया है। फिलहाल दिल्ली में डीजल का दाम 58.97 रुपये प्रति लीटर है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
सात साल में पहली बार घट सकते हैं डीजल के दाम, पेट्रोल भी हो सकता है सस्ता
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com