सरकार जाते ही महाराष्ट्र के पूर्व CM देवेंद्र फडणवीस की दिक्कतें भी बढ़ीं, कोर्ट ने भेजा समन

नागपुर पुलिस ने स्थानीय अदालत द्वारा महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के नाम जारी समन की गुरुवार को तामील की.  फडणवीस द्वारा चुनावी हलफनामे में अपने खिलाफ दो आपराधिक मुकदमों के बारे में सूचनाएं छिपाने के आरोप से जुड़ा मामला है.

सरकार जाते ही महाराष्ट्र के पूर्व CM देवेंद्र फडणवीस की दिक्कतें भी बढ़ीं, कोर्ट ने भेजा समन

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम Devendra Fadnavis ( (फाइल फोटो)

खास बातें

  • महाराष्ट्र के पूर्व CM देवेंद्र फडणवीस को समन
  • नागपुर की कोर्ट का समन
  • चुनावी हलफनामे में जानकारी छिपाने का आरोप
नई दिल्ली:

नागपुर पुलिस ने स्थानीय अदालत द्वारा महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) के नाम जारी समन की गुरुवार को तामील की.  फडणवीस द्वारा चुनावी हलफनामे में अपने खिलाफ दो आपराधिक मुकदमों के बारे में सूचनाएं छिपाने के आरोप से जुड़ा मामला है. इसी मामले में समन की तामील हुई है. सदर थाने के एक अधिकारी ने बताया कि यहां फडणवीस के घर पर समन की तामील की गयी. यह घटनाक्रम ऐसे वक्त हुआ है, जब महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में Congress-NCP और शिवसेना गठबंधन ने सरकार बनायी है. फडणवीस नागपुर से विधायक हैं. मजिस्ट्रेट अदालत ने एक नवंबर को एक याचिका पर फिर से सुनवाई शुरू की थी, जिसमें बीजेपी नेता के खिलाफ कथित तौर पर सूचनाएं छिपाने के लिए आपराधिक कार्रवाई की मांग की गयी थी. 

फडणवीस ने कहा था- महाराष्ट्र में विपक्ष ही नहीं होगा, अब संजय राउत ने दी उन्हें बधाई

शहर के वकील सतीश उके ने अदालत में एक याचिका दायर कर फडणवीस के खिलाफ आपराधिक कार्यवाही शुरू करने की मांग की थी.  बंबई उच्च न्यायालय ने उके की याचिका खारिज करने के निचली अदालत के फैसले को बरकरार रखा था. लेकिन, उच्चतम न्यायालय ने एक अक्टूबर को मजिस्ट्रेटी अदालत को उके द्वारा दी गयी याचिका पर सुनवाई के लिए आगे बढ़ने का निर्देश दिया था. फडणवीस के खिलाफ 1996 और 1998 में जालसाजी और धोखाधड़ी के मामले दर्ज किए गए थे लेकिन दोनों मामले में आरोप नहीं तय किए गए थे. उके ने आरोप लगाया था कि फडणवीस ने अपने चुनावी हलफनामे में इस सूचना का खुलासा नहीं किया.

महाराष्ट्र में पहली बार ठाकरे परिवार से बना सीएम​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)