"पार्टी को फिर खड़ा करके दिखाऊंगा..." : अजित पवार की बगावत के बाद NCP प्रमुख शरद पवार

शरद पवार ने कहा कि मुझे बहुत से लोगों से फोन आ रहे हैं, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और अन्य लोगों ने मुझे फोन किया है. आज जो कुछ भी हुआ मुझे उसकी चिंता नहीं है.

नई दिल्ली:

एनसीपी नेता शरद पवार ने पार्टी में टूट के बाद रविवार को मीडिया से बात करते हुए बीजेपी पर हमला बोला. साथ ही उन्होंने कहा कि मैं फिर से पार्टी खड़ा कर के दिखाऊंगा. उन्होंने अजित पवार के दावे पर कहा कि कुछ दिनों के बाद इस दावे की सच्चाई सामने आएगी. उन्होंने कहा कि कई दलों के नेताओं ने मुझे फोन किया है ममता बनर्जी और कांग्रेस के नेताओं ने मुझसे बात की है. एनसीपी नेता शरद पवार ने कहा कि मैंने 6 जुलाई को सभी नेताओं की एक बैठक बुलाई थी जहां कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा होनी थी और पार्टी के भीतर कुछ बदलाव किए जाने थे लेकिन उससे पहले ही कुछ नेताओं ने अलग रुख अपनाया है.

"महाराष्ट्र के युवाओं पर भरोसा है"

पवार ने कहा कि महाराष्ट्र के युवाओं पर मेरा भरोसा है. मैंने महाराष्ट्र के विकास के लिए काम किया है. हमने कई बार गठबंधन में सरकार को स्थापित किया है. देश के कई राज्यों से मुझे फोन आए हैं. सभी लोगों ने मुझे समर्थन दिया है. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का फोन आया था. सभी लोगों ने मुझे समर्थन दिया है. अब मैं राज्य और देश का दौरा करुंगा और पार्टी के विकास के लिए काम करूंगा. मुझे अपने पार्टी के लोगों पर भरोसा है.

"फिर से खड़ा करूंगा पार्टी"

एनसीपी नेता शरद पवार ने पार्टी में टूट को लेकर कहा कि मैं अपनी पार्टी को फिर से खड़ा कर लूंगा. साल 1980 में चुनाव के बाद मैं जिस पार्टी का नेता था. उस पार्टी के 58 विधायक जीतकर आते थे. लेकिन 6 विधायक छोड़कर सभी विधायक ने पार्टी को छोड़ दिया था. मैंने 6 विधायकों के साथ पार्टी को खड़ा किया है. मैं फिर पार्टी को खड़ा करुंगा. 

"प्रफुल्ल पटेल ने गलती की है"

प्रफुल्ल पटेल को लेकर शरद पवार ने कहा कि उनपर अब भरोसा नहीं रहा. उन्होंने भरोसा तोड़ दिया है. पवार ने कहा कि उन्होंने बहुत बड़ी गलती की है. महाराष्ट्र की जनता मेरा साथ देगी. 

पीएम मोदी पर साधा निशाना

NCP नेता शरद पवार ने कहा कि दो दिन पहले प्रधानमंत्री मोदी ने NCP के बारे कहा था कि एनसीपी खत्म हो चुकी पार्टी है.  उन्होंने भ्रष्टाचार के आरोपों का जिक्र किया था. मुझे खुशी है कि मेरे कुछ साथियों ने आज शपथ ली है. उनका सरकार(महाराष्ट्र) में शामिल होने से यह स्पष्ट है कि वे सभी आरोप मुक्त हो गए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-