देवेंद्र फडणवीस ने शरद पवार संग मुलाकात पर जारी अटकलों पर लगाया विराम

महाराष्ट्र के सत्तारूढ़ गठबंधन के शीर्ष नेता शरद पवार और विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस के बीच हुए एक मुलाकात ने राज्य की सियासत में अटकलों का बाजार गर्म कर दिया है.

देवेंद्र फडणवीस ने शरद पवार संग मुलाकात पर जारी अटकलों पर लगाया विराम

देवेंद्र फडणवीस ने शरद पवार संग की मुलाकात की जानकारी दी

मुंबई:

महाराष्ट्र के सत्तारूढ़ गठबंधन के शीर्ष नेता शरद पवार और विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस के बीच हुए एक मुलाकात ने राज्य की सियासत में अटकलों का बाजार गर्म कर दिया है. हालांकि आधिकारिक तौर पर इसे शिष्टाचार मुलाकात बताया गया, बावजूद इसके सुगबुगाहट का दौर जारी रहा. इस बीच तमाम तरह की अटकलबाजियों पर विराम लगाते हुए बीजेपी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस बताया कि वह किस वजह से एनसीपी शीर्ष नेता से मिलने के लिए गए थे. इस मुलाकात की तस्वीर साझा करते हुए उन्होंने बताया कि सर्जरी के बाद एनसीपी नेता के स्वास्थ्य की जानकारी लेने के लिए उनके घर गए थे. बता दें कि सोमवार को दोनों नेताओं के बीच मुलाकात हुई थी. 


शरद पवार और फडणवीस की बैठक की टाइमिंग ने सियासी सुगबुगाहट को तेज करने का काम किया है. दरअसल यह बैठक ऐसे समय में हो रही है जब राज्य में मराठों को दाखिलों और सरकारी नौकरियों में आरक्षण देने वाले कानून को रद्द करने को लेकर प्रदेश की राजनीति में हाईवोल्टेज ड्रामा चल रहा है. संवेदनशील विषयों को लेकर देवेंद्र फडणवीस और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल राज्य की उद्धव ठाकरे नीत सरकार के घोर आलोचक रहे हैं. कोरोना से लेकर मराठा आरक्षण तक वह सरकार पर सवाल उठाते रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इससे पहले भी पिछले साल सितंबर में राउत और फडणवीस ने मुलाकात की थी, जिसके बाद राजनीतिक गलियारों में अटकलें लगने लगी थीं. शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना' के कार्यकारी संपादक राउत ने तब कहा था कि यह बैठक फडणवीस के एक साक्षात्कार के संबंध में थी, जो वह लेना चाहते थे. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उच्चतम न्यायालय ने पांच मई को प्रदेश सरकार के उस कानून को रद्द कर दिया था जिसके तहत नौकरियों व शिक्षा में मराठा समुदाय को आरक्षण दिया जा रहा था.