महाराष्ट्र में COVID-19 के मामलों में वृद्धि के बावजूद अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या कम : स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे

राजेश टोपे ने यहां संवाददाताओं से कहा कि राज्य सरकार ने अभी तक मुंबई में लोकल ट्रेन सेवा को बंद करने और अंतर-जिला यात्रा प्रतिबंध लगाने पर विचार नहीं किया है.

महाराष्ट्र में COVID-19 के मामलों में वृद्धि के बावजूद अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या कम : स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (फाइल फोटो)

मुंबई:

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने गुरुवार को कहा कि राज्य में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों में लगातार हो रही वृद्धि के बावजूद अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या कम है. राजेश टोपे ने यहां संवाददाताओं से कहा कि राज्य सरकार ने अभी तक मुंबई में लोकल ट्रेन सेवा को बंद करने और अंतर-जिला यात्रा प्रतिबंध लगाने पर विचार नहीं किया है. उन्होंने कहा कि राज्य में सप्ताहांत में लॉकडाउन (Lockdown) और रात्रि कर्फ्यू लागू करने के बारे में चर्चा हुई, लेकिन इस संबंध में भी अब तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है. टोपे ने कहा, “लोकल ट्रेनों को बंद करना निश्चित रूप से विचाराधीन नहीं है. फिलहाल अंतर-जिला प्रतिबंधों पर भी विचार नहीं किया जा रहा है.” 

भारत में कुल 2,630 ओमिक्रॉन केस, अब तक 995 ठीक हुए

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में बुधवार को कोविड-19 के 26,538 नये मामले सामने आए थे. पूरी दुनिया सहित भारत में इस समय कोरोना के नए मामलों की संख्‍या तेजी से बढ़ी है. ओमिक्रॉन वैरिएंट को कोरोना मामलों की संख्‍या में आए इस उछाल का कारण माना जा रहा है.भारत में कोरोना वायरस के नए मामलों में बुधवार का तेज उछाल देखने को मिला.

कोरोना का कहर: महाराष्ट्र में कॉलेज किए गए 15 फरवरी तक बंद, ऑनलाइन होगी पढ़ाई

पिछले 24 घंटे में 55.4 फीसदी उछाल के साथ COVID-19 के 58,097 नए मामले दर्ज किए गए हैं. इसके साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या 35,018,358 पहुंच गई है. सक्रिय मरीजों की संख्या भी 2 लाख पार कर चुकी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में बड़ा उछाल, 24 घंटे में 11 हजार से ज्यादा नए केस